जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली।उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी संसदीय सीट से सपा बसपा गठबंधन उम्मीदवार दुष्कर्म के आरोपी अतुल राय गिरफ्तारी से राहत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। राय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनाव खतम होने तक गिरफ्तारी से छूट देने की गुहार लगाई है।

कोर्ट राय की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। राय फिलहाल फरार चल रहे हैं। घोषी संसदीय सीट पर 19 मई को मतदान होना है। राय के खिलाफ एक युवती ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। वाराणसी के लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ गत एक मई को मामला दर्ज हुआ है। हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद राय ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

हाईकोर्ट ने राय का मुकदमा रद करने और गिरफ्तारी से छूट देने की याचिका खारिज कर दी थी। राय ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दाखिल की है। मंगलवार को अतुल राय के वकील ने न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी व न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अवकाश कालीन पीठ के समक्ष याचिका का जिक्र करते हुए जल्द सुनवाई की मांग की।

वकील ने चुनाव खतम होने तक राय को अग्रिम जमानत दिये जाने की मांग करते हुए कहा कि उनके खिलाफ यह मामला झूठा और राजनीति से प्रेरित है। कोर्ट ने वकील की मांग स्वीकार करते हुए मामले पर शुक्रवार को सुनवाई की मंजूरी दे दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप