गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपने गोरखनाथ बूथ पर भी भाजपा के पक्ष में एकतरफ मतदान हुआ। गोरखनाथ मतदान केंद्र के सात बूथों पर रवि किशन को अकेले जहां 84 फीसद वोट मिले, वहीं बाकी 16 प्रतिशत में सभी प्रत्याशी सिमट गए। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला के बूथ पर भी भाजपा को भरपूर वोट मिले।

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद अब बूथवार मिले वोटों का हिसाब-किताब लगाया जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी रविकिशन के लिए सबसे शानदार बूथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रहा। गोरखनाथ मतदान केंद्र के सात बूथों पर पड़े 3055 वोटों में 2526 वोट रविकिशन शुक्ला को मिले। कुल हुए मतदान का यह 84 फीसद रहा। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ला के बूथ पर भी भाजपा को आधे से अधिक वोट मिले। यहां के 5055 वोटों में भाजपा के पक्ष में 2675 वोट पड़े। शहरी क्षेत्र में जहां भरपूर वोट पाने वाले भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी मधुसूदन तिवारी के मतदान केंद्र पर भी सेंध लगा दी।

अपने बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहे। शहरी क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को भले ही भरपूर वोट मिले हों, लेकिन वीआइपी श्रेणी में आने वाले मतदान केंद्र पर इस बार भी वोट का फीसद नहीं बढ़ सका। सिविल लाइंस स्थित कार्मल गल्र्स इंटर कॉलेज पर 27 फीसद मतदान हुआ, जबकि सामान्य श्रेणी के व्यापारियों और आमजन वाले अभयनंदन इंटर कॉलेज के बूथ पर सर्वाधिक 87.08 फीसद मतदान हुआ। 

सीएम ने फोन से दी बधाई, कार्यकर्ता उत्साहित

सीएम कार्यालय से लोकसभा चुनाव में मिली सफलता के लिए पदाधिकारियों को मिल रहे बधाई संदेश से कार्यकर्ताओं में काफी हर्ष का माहौल है। सीएम ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं को फोन से बधाई दी। दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने बताया कि सीएम कार्यालय से फोन आया कि मुख्यमंत्री बात करेंगें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव में मिली सफलता के लिए कार्यकर्ताओं के कड़े परिश्रम को श्रेय दिया। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का बधाई फोन आने से चुनाव में मिली सफलता का उत्साह दोगुना हो गया है। इसी प्रकार विधायक महेंद्र पाल सिंह, हियुवा ब्लाक अध्यक्ष कपिल पति त्रिपाठी व महामंत्री सुधीर सिंह को भी सीएम ने फोन कर बधाई दी। भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि पार्टी ने सभी बूथ अध्यक्षों को सम्मानित करने की तैयारी की जा रही है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के मौजूद रहने की संभावना जताई जा रही है।

कल गोरखपुर आएंगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 28 मई को गोरखपुर आ रहे हैं। वह शाम को 5:30 बजे जनपद आएंगे, सात से आठ बजे तक महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के कार्यक्रम में भाग लेने के उपरांत 8:15 बजे गोरखनाथ मंदिर जाएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री 29 मई को 9:30 से 10:00 तक गुरु गोरखनाथ चिकित्सालय परिसर में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन द्वारा गुरु गोरखनाथ चिकित्सालय को उपलब्ध कराई गई एंबुलेंस का लोकार्पण करने के बाद 10 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप