Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र से नहीं खुला नामांकन का खाता

नामांकन के लिए अब तक नौ लोगों ने कटाया एनआर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री देवेन्द्र प्रसाद यादव ने भी कटाया एनआर सजद-डी उम्मीदवार के रुप में करेंगे नामांकन।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 09:12 PM (IST)
दूसरे दिन भी झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र से नहीं खुला नामांकन का खाता
दूसरे दिन भी झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र से नहीं खुला नामांकन का खाता

मधुबनी, जेएनएन। जिले के झंझारपुर लोकसभा निर्वाचन के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से ही जारी है। लेकिन न तो गुरुवार को और न ही शुक्रवार को किसी अभ्यर्थी के द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। जिस कारण दो दिनों के बीतने के बाद भी इस क्षेत्र से नामांकन का खाता नहीं खुला है। हालांकि इस क्षेत्र से नामांकन कराने के लिए अब तक नौ लोगों के द्वारा एनआर कटाया गया है। शुक्रवार को समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक) उम्मीदवार के तौर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री देवेन्द्र प्रसाद यादव ने एनआर कटाया।

loksabha election banner

 इनके अलावा शुक्रवार को ही भारतीय मित्र पार्टी के उम्मीदवार के रुप में राजनगर प्रखंड क्षेत्र के रघुवीरचक निवासी छेदी राम, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार के रुप में फुलपरास थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर निवासी लक्ष्मण प्रसाद यादव तथा निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में अंधराठाढ़ी निवासी गणपति झा ने एनआर कटाया।

जबकि गुरुवार को पांच अभ्यर्थियों अंधराठाढ़ी थाना क्षेत्र के ठाढ़ी निवासी प्रभात प्रसाद, राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी निवासी विनय कुमार झा, लदनियां थाना क्षेत्र के पथराही निवासी सुरेन्द्र प्रसाद सुमन, जयनगर थाना क्षेत्र के बेला निवासी बबलू गुप्ता तथा अंधरामठ लौकही थाना क्षेत्र के गढिय़ा निवासी संजय भारतीया ने एनआर कटाया था।

 विनय कुमार झा ने राकांपा उम्मीदवार के रुप में तो सुरेन्द्र प्रसाद सुमन ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक उम्मीदवार के रुप में एनआर कटाया है। वहीं नामांकन प्रक्रिया के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था की गई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह वैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की गई है। यहां यह भी जानकारी दे दें कि अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए नामांकन शुल्क 12,500 रुपये तथा अन्य कोटि के उम्मीदवारों के लिए नामांकन शुल्क 25 हजार रुपये निर्धारित है।

झंझारपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 04 अप्रैल है। हालांकि इस अवधि में सार्वजनिक अवकाश के दिन नामांकन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। नामांकन पूर्वाह्न ग्यारह से लेकर अपराह्न तीन बजे तक दाखिल किया जा सकता है। दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की संवीक्षा 05 अप्रैल को की जाएगी।

 जबकि यदि कोई उम्मीदवार अपना नामांकन वापस लेना चाहे तो वे 08 अप्रैल तक नामांकन वापस ले सकते हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में मतदान 23 अप्रैल को एवं मतगणना 23 मई को कराई जाएगी। जिला मुख्यालय में समाहरणालय के प्रथम तल पर स्थित अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी-झंझारपुर के कार्यालय प्रकोष्ठ में झंझारपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.