Move to Jagran APP

मधुबनी में बोले नीतीश- बिहार में न्याय के साथ सबका विकास हमारा संकल्प

मधुबनी में नीतीश कुमार ने मंगलवार को जदयू प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी रैली को किया संबोधित। सीएम ने कहा- बिना भेदभाव के सभी के लिए हो रहा विकास।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 07:15 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 07:15 PM (IST)
मधुबनी में बोले नीतीश- बिहार में न्याय के साथ सबका विकास हमारा संकल्प
मधुबनी में बोले नीतीश- बिहार में न्याय के साथ सबका विकास हमारा संकल्प
मधुबनी, जेएनएन। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पंद्रह साल पहले बिहार में पति -पत्नी की सरकार थी। सब जानते हैं कि उस वक्त राज्य की क्या हालत थी? पति -पत्नी की सरकार में बिहार में चारों तरफ सिर्फ निराशा थी। तेरह साल पहले आपने हमें आशीर्वाद देकर राज्य का भार सौंपा। तब से आज तक किसी की उपेक्षा नहीं की है। सरकारी योजना से हर तबके को फायदा हुआ है।
 महादलित, अल्पसंख्यक समुदायों के बच्चों को टोला सेवक और तालिमी मरकज के जरिए स्कूलों से जोड़ा गया। अनुसूचित जाति-जनजाति को 16 प्रतिशत, अति पिछड़ा को 20 तथा महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देकर मुख्यधारा से जोड़ा। वे मंगलवार को अंधराठाढ़ी के महंत राज गिरि उच्च विद्यालय मैदान में झंझारपुर के जदयू उम्मीदवार रामप्रीत मंडल के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
मजदूरी मांगने आए हैं
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जाति- मजहब के नाम पर नहीं, बल्कि अपने तेरह वर्षों के काम के आधार पर मजदूरी मांगने आए हैं। सीएम ने पूर्व की लालू- राबड़ी सरकार पर हमला बोला। कहा कि पंद्रह वर्षों तक चलने वाली'पति-पत्नी की सरकार में कोई काम नहीं हुआ।
भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी
सीएम ने कहा कि केंद्र में पीएम मोदी के शासनकाल में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। मेरा लक्ष्य बिहार के हर कोने में विकास करना है। हमलोग विकास के सहारे ही जनता से मजदूरी मांग रहे हैं। जब राज्य में विकास होगा तभी जनता खुशहाल होगी। लक्ष्य है कि बिहार के हर गांव, हर जिला, हर प्रखंड, हर पंचायत और हर वार्ड में विकास हो।
हर तबके का हो रहा विकास
सीएम ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचाना मकसद है। हमने बिना पक्षपात के हर तबके के विकास के लिए कई योजनाएं बनाई है। मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना से वृद्धों को लाभ मिल रहा है। महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने वाला बिहार पहला पहला राज्य है।
 गरीब मेधावी बच्चों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, राज्य में जगह -जगह इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्निक, महिला आइटीआइ संस्थान खोले गए हैं। सात निश्चय योजना से गांव-गांव का विकास हो रहा है। विरोधियों को पता ही नहीं चल रहा कि समय बदल गया है घर-घर बिजली आ गई। अब लालटेन युग समाप्त हो चुका है।
पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर : आरसीपी

जदयू नेता व राज्यसभा सदस्य आरसीपीङ्क्षसह ने कहा यह चुनाव विकास बनाम विनाश का है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार न्याय के साथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विकास चाहते हैं। जबकि, महामिलावट के लोगों की सोच भ्रष्टाचार और वंशवाद है। वे मंगलवार को लौकही प्रखंड के नरहिया सर्किल मैदान में एनडीए की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
 उन्होंने कहा कि यह चुनाव राष्ट्र के विकास, शान आन और बान के साथ जनतंत्र की रक्षा की है। इस पर विरोधी दल के लोग वंशवाद कायम करना चाहते हैं। आज मोदी जी के नेतृत्व में देश विश्व में सम्मान पा रहा है। आर्थिक रूप से उभर कर विश्व में अपनी पहचान बना रहा है। इसमें आप अपना एक मत जनतंत्र की रक्षा लिए देकर गौरव प्राप्त करें। सभा में राजद के पूर्व जिला पार्षद बलराम साह ने जदयू की सदस्यता ली।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.