मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 छत्तीसगढ़/जशपुरनगर (जेएनएन)। छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में शुक्रवार को केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने पत्थलगांव में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर सीधे निशाना साधा। उन्होने कहा कि प्रियंका ने गंगा में आधुनिक मोटर बोट की सवारी की, यह मोदी सरकार की वजह से ही हो पाया। गडकरी ने कांग्रेसी नेताओं पर चुटकी लेने के साथ ही भाजपा सरकार के द्वारा किए गए कार्यों के विषय में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार राज्यों के आर्थिक विकास की नीति के साथ ही नवोन्मेष को बढ़ावा देने वाली कई भावी योजनाओं पर काम कर रही है, जो भविष्य में देश के नागरिकों की जिंदगी को और बेहतर बनाएगी। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर झूठ बोलने, सांप्रदायिकता फैलाने और भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया।

राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि मुसलमानों को सुरक्षा का भय दिखा कर साम्प्रदायिकता की राजनीति कर राहुल अब केन्द्र सरकार की गद्दी तक पहुंचना चाहते हैं। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गोमती के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जो काम पचास साल में नहीं हुआ वह काम मोदी सरकार में हो रहा है। आज देश की तस्वीर बदल रही है। गंगा अविरल और निर्मल बह रही है। सड़कों का तेजी के साथ निर्माण हो रहा है। जिन पर से होकर देश आगे बढ़ रहा है, तरक्की कर रहा है।

किसानों पर टिकी है देश की अर्थव्यवस्था 

गडकरी ने कहा, देश की अर्थव्यवस्था किसानों पर टिकी है। हमारी सरकार ने देश में किसानों के खेत तक पानी पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण योजना का क्रियान्वयन किया। छत्तीसगढ़ को चावल का कटोरा कहा जाता है। यहां किसानों के हित में चावल पर कई शोध हो रहे हैं। हमारा देश और इसके राज्य आर्थिक रूप से समृद्ध बनें। देश का नाम दुनिया के सुपर इकोनॉमिक पावर के रूप में बने, यही भाजपा की सरकार चाहती है।

नए शोध कार्यक्रमों को बढ़ावा दे रही सरकार

सरकार नवीन शोध को बढ़ावा देने के लिए भी लगातार काम कर रही है, ताकि हर क्षेत्र में पूर्णत: तकनीकि कुशलता प्राप्त की जा सके। नागपुर में पैरावट से सीएनजी बनाने का नया प्रयोग किया है। हमारा सपना है कि देश में बायो सीएनजी से सभी वाहन चलें। आने वाले समय में प्लास्टिक की बोतलों की जगह बायो प्लास्टिक इथनोल की बोतलें ले लेंगी, जो पर्यावरण के अनुकूल होंगी और इन्हें तैयार करने में हमारे देश के किसानों की बड़ी भूमिका होगी। हम नए रिसर्च की ओर बढ़ रहे हैं।

गांव-गरीब और मजदूर पर भाजपा सरकार का फोकस हमारी सरकार गांव-गरीब-मजदूर किसान के लिए कई काम कर रही है।

कांग्रेसी नेताओं पर जुबानी हमला करते हुए उन्होंने कहा, 1945 के बाद गरीबी हटाओ का नारा लगाकर इंदिरा व राजीव से लेकर मनमोहन तक प्रधानमंत्री बने, लेकिन गरीबी नहीं हटी। गरीबी अगर किसी की हटी तो कांग्रेस के लोगों की। राहुल गांधी और कांग्रेस झूठ बोलकर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। कांग्रेस के लोग मुसलमानों को बोल रहे हैं कि आपको सुरक्षित रहना है तो हमें वोट दो। कांग्रेस के लोग आम लोगों को गुमराह कर साम्प्रदायिकता के नाम पर वोट मांग रहे हैं। हमारी सरकार में सीमेंट से बनने वाली रोड की गारंटी है कि वह सड़क दो सौ साल तक मजबूती के साथ टिकाऊ रहेगी। 

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप