Move to Jagran APP

Lok Sabha Election Result 2019: उत्तर बिहार में एनडीए उम्मीदवारों का शानदार रहा प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के अजय निषाद आगे चल रहे हैं। वहीं वाल्मीकिनगर संसदीय सीट से जदयू के बैद्यनाथ प्रसाद महतो आगे चल रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 09:40 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 09:40 AM (IST)
Lok Sabha Election Result 2019: उत्तर बिहार में एनडीए उम्मीदवारों का शानदार रहा प्रदर्शन
Lok Sabha Election Result 2019: उत्तर बिहार में एनडीए उम्मीदवारों का शानदार रहा प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। उत्तर बिहार से एनडीए उम्मीदवारों का प्रदर्शन शानदार रहा। वोटों की गिनती शुरू होने के साथ रुझान मिलने शुरू हो गए थे। मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के अजय निषाद आगे चल रहे हैं। वहीं वाल्मीकिनगर संसदीय सीट के रुझान भी मिलने लगे हैं। यहां से जदयू के बैद्यनाथ प्रसाद महतो आगे चल रहे हैं। पश्चिम चंपारण संसदीय क्षेत्र का परिणाम भी एनडीए के पक्ष में दिख रहा है। भाजपा के प्रत्याशी डॉ. संजय जयसवाल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रालोसपा के बृजेश कुशवाहा से 16372 मतों से आगे चल रहे हैं।

loksabha election banner

झंझारपुर लोस से जदयू के रामप्रीत मंडल राजद के गुलाब यादव से आगे चल रहे हैं। उजियारपुर से भी भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। यहां से भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष नित्यानंद राय 12000 मतों से आगे चल रहे हैं।   कुछ जगहों से मतगणना में देरी की सूचना भी मिल रही है। मोतिहारी स्थित मतगणना केंद्र पर पोस्टल बैलेट की गिनती देरी से शुरू होने जा रही है। करीब 8:45 बजे से गिनती आरंभ हुई। यहां के मुंशी सिंह कॉलेज में बने मतगणना केंद्र पर पूर्वी चंपारण व शिवहर लोकसभा की मतगणना हो रही है।

सीतामढ़ी संसदीय सीट के लिए मुख्यालय डुमरा स्थित मतगणना केंद्र पर मतगणना जारी। अभी पोस्टल वोट की हो रही गणना।

मतगणना केंद्र के बाहर कड़ी सुरक्षा सड़क

बाजार समिति में मतगणना शुरू हो गई है। मुख्य गेट पर एसएसबी की बटालियन व महिला पुलिस कैंप कर रही है । हर आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी गई है। वहीं मतगणना केंद्र के बाहर एनडीए प्रत्याशी, राजद प्रत्याशी व कुछ प्रत्याशियों के शिविर है। जहां पर कार्यकर्ता बैठकर परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। जीरोमाइल से आने वाले सभी वाहनों को रोका जा रहा है। परिचय पत्र देखने के बाद ही सड़क से चलने की अनुमति है। स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए एंबुलेंस तैनात हैं। जगह जगह पर चल जांच चल रही है । सड़क किनारे और पार्टी शिविर मे लोग परिणाम जानने के लिए बेचैन हैं । टेलीविजन, मोबाइल के माध्यम से परिणाम जानने की कोशिश कर रहे हैं। मतगणना की तैयारी जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है।

 मुजफ्फरपुर लोकसभा की मतगणना में शामिल होने वाले कर्मी, प्रत्याशी व उनके अभिकर्ता पूर्वी गेट से प्रवेश कर रहे हैं। वैशाली लोकसभा क्षेत्र के कर्मी, प्रत्याशी व अभिकर्ता पश्चिमी गेट से प्रवेश कर रहे है। प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर से सबकी जांच की जा रही हैं। पूरे मतगणना परिसर की निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां सीसी टीवी कैमरे से प्रत्येक स्थल की निगरानी हो रही हैं।

मोबाइल ले जाने पर पाबंदी

 मतगणना परिसर में आयोग के प्रेक्षक के अलावा किसी को भी मोबाइल लेकर जाने पर सख्त पाबंदी लगा दी गई है। मतगणना स्थल पर विधानसभा क्षेत्रवार बैरिकेडिंग का निर्माण किया गया है और वहां पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है। मतणनना हॉल में किसी भी पुलिस पदाधिकारी के वर्दी या बिना वर्दी के प्रवेश पर भी रोक है, यहां तक यदि किसी को सुरक्षा गार्ड भी मिला है, तो सुरक्षा गार्ड को बाहर ही छोड़कर मतगणना हॉल में प्रवेश करना होगा।

ड्रॉप गेट बनाया गया

अहियापुर चौक से पूरब, बखरी मोड़ के पास, बाजार समिति के पूर्वी गेट व पश्चिमी गेट, बैरिया बस स्टैंड के उत्तर में ड्रॉप गेट बनाया गया हैं। भगवानपुर, बैरिया, सीतामढ़ी पथ, बखरी मोड़, दादर पुल पर सशस्त्र बल तैनात हैं ।

यातायात व्यवस्था को रखा गया नियंत्रित

जीरोमाइल चौक पर अभय कुमार व राजेश कुमार को बतौर दंडाधिकारी तैनात किया गया है वहीं रवींद्र नाथ सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह व संजय कुमार पुलिस पदाधिकारी के रूप में तैनात हैं। मुजफ्फरपुर की ओर से दरभंगा जाने वाले सभी वाहनों को मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी सड़क में मोड़ दिया जा रहा हैं। सभी वाहन फोरलेन सड़क से होते हुए बखरी तक जा रहे है। इस दौरान पासधारक व्यक्तियों को ही वाहन ले जाने की अनुमति हैं। जीरोमाइल, बखरी चौक, एसकेएमसीएच व गरहां चौक पर वाहनों की सघन जांच चल रही हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.