राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम के तहत 31 मार्च को शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देशवासियों के साथ संवाद करेंगे। देशभर पांच सौ स्थानों पर यह कार्यक्रम आयोजित होगा। मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में स्थित तालकटोरा स्टेडियम में होगा जहां से प्रधानमंत्री देशवासियों के साथ संवाद करेंगे।

दिल्ली में इस अभियान को सफल बनाने में भाजपा कार्यकर्ता जुट गए हैं। इसे लेकर भाजपा नेताओं की मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई। प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में विभागों व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी शामिल हुए। उन्हें ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस मुहिम में शामिल करने को कहा गया।

भाजपा नेताओं ने बताया कि दिल्ली में सभी संसदीय क्षेत्रों में यह कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें से किसी एक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे। सभी सांसदों के साथ ही विधायक, जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी अपने संसदीय क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। कार्यकर्ताओं को अलग-अलग व्यवसाय व समुदाय से जुड़े लोगों, युवाओं सहित अन्य लोगों को जोड़ने का आह्वान किया गया है ताकि लोग प्रधानमंत्री के साथ संवाद कर सकें।

केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि मोदी सरकार देश की युवाओं की उम्मीदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। युवाओं के लिए कई कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी युवाओं के बीच में बेहद लोकप्रिय हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव में युवाओं की भागीदारी महत्वपूर्ण हैं। लाखों की संख्या में युवा पहली बार मतदान करेंगे। कई युवा अबतक अपना नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़वा सके हैं। उन्हें मतदान का महत्व बताकर उनसे मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकृत कराने की अपील की जाएगी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021