Move to Jagran APP

नामांकन के अंतिम दिन जनरल वीके सिंह गाजियाबाद तो गौतमबुद्ध नगर से AAP की उम्मीदवार ने दाखिल किया पर्चा

नामांकन के अंतिम दिन गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 09:11 PM (IST)
नामांकन के अंतिम दिन जनरल वीके सिंह गाजियाबाद तो गौतमबुद्ध नगर से AAP की उम्मीदवार ने दाखिल किया पर्चा
नामांकन के अंतिम दिन जनरल वीके सिंह गाजियाबाद तो गौतमबुद्ध नगर से AAP की उम्मीदवार ने दाखिल किया पर्चा

जागरण संवाददाता, नोएडा/गाजियाबाद। चुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि सोमवार को समाप्त हो गई। नामांकन के अंतिम दिन गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। वीके सिंह गाजियाबाद से मौजूदा सांसद हैं। भाजपा ने उन पर एक बार फिर भरोसा जताया है।

loksabha election banner

उधर, गौतमबुद्ध नगर से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार प्रो. श्वेता शर्मा ने नामांकन दाखिल किया। यहां पर अंतिम दिन रिकॉर्ड 17 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसमें पांच निर्दलीय और 12 राजनीतिक दलों के प्रत्याशी शामिल हैं। चुनावी दंगल में 21 लोगों ने अपनी दावेदारी जताई है। जिसमें आम आदमी पार्टी की एक मात्र महिला उम्मीदवार हैं।

नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है। अंतिम दिन मैदान में सूरमाओं की स्थिति और साफ हो जाएगी। अपने उम्मीदवार के साथ समर्थक पूरे जोश के साथ नारेबाजी करते हुए नामांकन दाखिल करने पहुंचे। जिले में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 18 मार्च से शुरू हो गई थी। नामांकन प्रक्रिया आठ दिनों तक चली। लेकिन होली व साप्ताहिक अवकाश के कारण प्रत्याशियों को मात्र चार दिन ही नामांकन का समय मिला।

शुरू के दिनों में भाजपा, कांग्रेस व सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी सहित चार ने ही नामांकन दाखिल किया था। प्रशासन के अधिकारियों को उम्मीद थी कि अंतिम दिन पांच से छह प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के लिए सुबह दस बजे से ही समर्थकों के साथ प्रत्याशियों का आना शुरू हो गया। सिलसिला निर्धारित समय तीन बजे तक चलता रहा।

आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अंतिम समय में नामांकन दाखिल करने पहुंचीं। आम आदमी पार्टी से श्वेता शर्मा, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से जितेंद्र कसाना, शेर सिंह उपाध्याय ने राष्ट्रीय जनता पार्टी, आप की अपनी पार्टी से दयाराम, सुरेंद्र सिंह ने भारतीय भाईचार पार्टी, जगदीश सिंह ने लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी से नामांकन दाखिल किया।

ब्रिजेश कोरी ने स्वतंत्र जनता राज पार्टी, विनोद शर्मा ने आल इंडिया राजीव कांग्रेस, रामपाल ने राष्ट्रीय समाज पक्ष, राघवेंद्र कुमार ने सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी, इकलाख ने राष्ट्रीय ओलेमा कौंसिल व विनोद कुमार नागर ने राष्ट्रीय भारतीय जन जन पार्टी से नामांकन दाखिल किया है। साथ ही पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन दाखिल किया है। नामांकन में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस फोर्स मौजूद रही। किसी भी बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.