Move to Jagran APP

12 मई को इस लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं को सरप्राइज गिफ्ट चुनाव आयोग, ये है प्लानिंग

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में चुनाव आयोग बारह मई को जन्में मतदाताओं का बूथ स्थल पर जन्म दिन मनाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 06:34 PM (IST)
12 मई को इस लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं को सरप्राइज गिफ्ट चुनाव आयोग, ये है प्लानिंग
12 मई को इस लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं को सरप्राइज गिफ्ट चुनाव आयोग, ये है प्लानिंग

गुरुग्राम, जेएनएन। सिविल लाइन स्थित जिला स्वतंत्रता सेनानी हॉल में मतदाता जागरूकता को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। यहां पर उन्होंने सभी मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई। कहा कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 12 मई को मतदान होने जा रहा है। इसे लेकर एक योजना तैयार की गई है। जिसके अंतर्गत 12 मई को जन्मे कुछ मतदाताओं को मतदान के बाद सरप्राइज गिफ्ट दिया जाएगा।

loksabha election banner

राजीव रंजन ने कहा कि इस तिथि को जन्मे मतदाता हमारे लिए ब्रांड एंबेसडर हैं। राजीव रंजन ने कहा कि प्रदेश में 20,000 से अधिक ऐसे वोटर हैं जिनका जन्म दिन 12 मई है। उनका जन्मदिन क्यों न मतदान केंद्र पर ही मनाया जाए। इसे लेकर तैयारी की गई है। उस दिन सभी अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंचें और साथ अन्य मतदाताओं को लेकर आएं। सभी के साथ सेल्फी लेकर वह अपने जन्मदिन को खास बना सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मतदान की तिथि पर जन्में लोगों से मेरी अपील है कि वह इस दिन को अपने लिए व अपने परिवारजनों के लिए अविस्मरणीय बनाएं। कार्यक्रम के दौरान एक सवाल के जवाब में रंजन ने कहा कि प्रदेश में 12 मई को जन्मे मतदाता यदि अपने साथ 10 से 15 ऐसे लोगों को मतदान के लिए ले आएं तो हमारा प्रयास सफल होगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन योजना के अंतर्गत इस बार पिछली बार की अपेक्षा ज्यादा गतिविधियां हो रही हैं। विश्वविद्यालय और कॉलेज में जाकर युवाओं को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर अमित खत्री ने बताया कि गुरुग्राम जिला में ऐसे खास मतदाताओं की संख्या 1,700 से अधिक है जो उस दिन मतदान केंद्र पर अपना जन्मदिन मनाएंगे। यह इन सभी के लिए नया अनुभव होगा।

दिल्ली- NCR की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.