नई दिल्‍ली, एजेंसी। Lok Sabha Election-2019 चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड की शिकायत पर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर एक केस दर्ज किया गया है। गोपाल राय पर आरोप है कि उन्होंने निर्वाचन आयोग से बिना अनुमति के लोगों को पंफलेट वितरित किए।  

केस दर्ज होने के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा कि हम उम्‍मीद करते हैं कि निर्वाचन आयोग का फ्लाइंग स्‍क्वाड स्‍वत: संज्ञान लेकर किसी दिन भाजपा नेताओं के खिलाफ भी केस दर्ज करेगा। हम चुनाव आयोग से पुन: मांग करते हैं कि वह पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट (East Delhi Lok Sabha Seat) से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौतम गंभीर के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाए। 

बता दें कि पूर्वी जिला निर्वाचन कार्यालय ने दिल्ली पुलिस को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। गौतम गंभीर पर बिना अनुमति जंगपुरा में जनसभा करके आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। जिला निर्वाचन अधिकारी के महेश का कहना है कि शनिवार को गंभीर के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई और यह मामला दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप