नई दिल्ली, प्रेट्र। नमो टीवी (NaMo TV) लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव से संबंधित कोई भी कंटेंट टेलीकास्ट नहीं कर सकता। चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि बाकी के सभी छह चरणों में होने वाले चुनाव में नमो टीवी आयोग का सभी दिशा-निर्देशों का पालन करे वह इसे सुनिश्चित करें।

इससे पहले दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से भारतीय जनता पार्टी को निर्देशित किया गया था कि वह बिना प्रमाणन नमो टीवी (NaMo TV) पर किसी तरह का कोई भी प्रसारण नहीं करे। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने कहा था कि नमो टीवी भाजपा चला रही है, इसलिए इस पर प्रसारित किए जाने वाले सभी रिकॉर्डेड कार्यक्रमों को मीडिया प्रमाणन और दिल्ली के निगरानी समिति द्वारा पूर्व प्रमाणित किया जाना चाहिए और पूर्व-प्रमाणन के बिना प्रदर्शित सभी राजनीतिक प्रचार सामग्री को तुरंत हटा दिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि भाजपा ने हाल ही में नमो टीवी लॉन्च किया था। इस पर कांग्रेस ने नमो टीवी पर हो रहे प्रसारण को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की थी। इसको संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को इस बारे में रिपोर्ट देने को कहा था।

इससे पहले भाजपा ने कहा था कि यह नमो ऐप का हिस्सा है, लेकिन यह सामग्री को प्रमाणित नहीं करता क्योंकि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने भाषण शामिल हैं।

Posted By: Mangal Yadav