वाराणसी, जेएनएन। कलेक्ट्रेट स्थित रायफल क्लब में प्रधानमंत्री और वाराणसी संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मोदी अंग्रेजी में नामांकन फार्म जमा करेंगे। पिछली बार भी उन्होंने अपर जिलाधिकारी कोर्ट में अंग्रेजी में नामांकन फार्म भरा था। इसको ध्यान में रखते हुए जिला निर्वाचन कार्यालय में कर्मचारी ¨हदी के साथ अंग्रेजी में भी नामांकन फार्म तैयार करने में जुट गए हैं। फिलहाल 50 सेट नामांकन फार्म तैयार किया जा रहा है। प्रत्याशियों की संख्या में वृद्धि होने पर और नामांकन फार्म को तैयार किया जाएगा।

पूर्वांचल में ज्यादातर प्रत्याशी हिंदी में नामांकन फार्म जमा करते हैं। इससे पहले शहर में यदि कोई प्रत्याशी नामांकन करने के लिए अंग्रेजी में फार्म मांगता था तो जिला निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारी इधर-उधर की बातें करके टाल देते थे। पिछले लोकसभा चुनावों पर नजर डाली जाए तो चार-पांच बार ही अंग्रेजी में नामांकन फार्म भरे गए हैं। शनिवार को जिला निर्वाचन कार्यालय में कर्मचारी हिंदी और अंग्रेजी में अलग-अलग आवेदन फार्म तैयार करने में लगे रहे। इसको लेकर वें गंभीर नजर आ रहे हैं। से देख रहे थे कि कहीं कोई गलती नहीं रह जाए। प्रत्येक फॉर्म का ध्यान से अवलोकन किया जा रहा है।

छपे अंग्रेजी वर्णमालाओं की भी जांच की जा रही है ताकि उसमें कोई त्रुटि न रहे और बाद में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में दो चरणों में प्रदेश में अब तक 16 सीटों हुए मतदान से गदगद दिखाई दे रही है और कार्यकतार्ओं में जोश उभर कर सामने आने लगा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप