Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-नो विकास ओनली बकवास

mehbuba mufti. महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में जब भाजपा ने पीडीपी के साथ सरकार बनाई थी तब हम राष्ट्रविरोधी नहीं थे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 04:08 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-नो विकास ओनली बकवास
Lok Sabha Elections 2019: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-नो विकास ओनली बकवास

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। उनके मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में जब भाजपा ने पीडीपी के साथ सरकार बनाई थी, तब हम राष्ट्रविरोधी नहीं थे। जम्मू-कश्मीर में सत्ता का आनंद लेने के बाद वे अब केंद्र में एक और कार्यकाल के भूखे हैं। नो विकास ओनली बकवास।

loksabha election banner

370 पर बोलीं महबूबा, न समझोगे तो मिट जाओगे ए हिंदोस्तान वालो

भाजपा के संकल्प-पत्र में धारा 370 को हटाने की प्रतिबद्धता पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीडीपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने धारा 370 को भंग करने पर अलगाववादियों की भाषा बोलते हुए कहा कि न समझोगे तो मिट जाओगे ए हिंदोस्तान वालो। तुम्हारी दास्तां तक भी न होगी दास्तानों में। उन्होंने अल्लामा इकबाल के इस शेयर के जरिए देश में विभाजन की चेतावनी देते हुए कहा कि धारा 370 को भंग करने पर पूरे मुल्क में आग लग जाएगी।

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा के 370 हटाने के संकल्प पर कहा कि अल्लाह की कसम कहता हूं, अल्लाह को यही मंजूर होगा, हम इनसे आजाद हो जाएं। यह धारा 370 खत्म करेंगे, हम भी देखते हैं फिर कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए यहां तैयार होगा।महबूबा ने कहा कि जम्मू कश्मीर पहले ही बारूद के ढेर पर बैठा है। अगर ऐसा हुआ तो न सिर्फ कश्मीर बल्कि पूरा मुल्क और यह पूरा क्षेत्र आग में जल रहा होगा। उन्होंने इस मुददे पर एक ट्वीट भी किया और लिखा, अदालत में समय क्यों गंवाया जा रहा है। धारा 370 को समाप्त करने के लिए भाजपा का इंतजार कीजिए। इसके समाप्त होते ही यह हमें चुनावों में भाग लेने से रोक देंगे।

इसके आगे उन्होंने लिखा न समझोगे तो मिट जाओगे ए हिंदोस्तान वालो। तुम्हारी दास्तां तक न होगी दास्तानों में। इस बीच, श्रीनगर के मुनव्वराबाद में नेकां कार्यकर्ताओं की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि वह क्या सोचते हैं कि धारा 370 को भंग कर देंगे और हम यहां चुपचाप हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे। जो धारा 370 को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें यह काम करने दो, इससे हमारी आजादी का रास्ता बनेगा। वह सोचते हैं कि यहां हमारा विशेष दर्जा खत्म कर यहां बाहर से लोग लाएंगे, बसाएंगे और हम सोते रहें। हम इसका मुकाबला करेंगे, किसी को धारा 370 खत्म नहीं करने देंगे। उन्होंने मीरवाइज को दिल्ली बुलाने पर भी सवाल उठाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.