Move to Jagran APP

Uttarakhand Lok Sabha Election 2019: ईवीएम ने दिया धोखा, कई जगह देरी से मतदान

देश की सभी सीटों पर मतदान के दौरान कई स्थानों पर ईवीएम ने भी धोखा दे दिया। ऐसे में करीब तीस मिनट से लेकर एक घंटे तक देरी से मतदान हुआ। इसके चलते मतदाताओं को परेशानी हुई।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 09:39 AM (IST)
Uttarakhand Lok Sabha Election 2019: ईवीएम ने दिया धोखा, कई जगह देरी से मतदान
Uttarakhand Lok Sabha Election 2019: ईवीएम ने दिया धोखा, कई जगह देरी से मतदान

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश की सभी सीटों पर मतदान के दौरान कई स्थानों पर ईवीएम ने भी धोखा दे दिया। ऐसे में करीब तीस मिनट से लेकर एक घंटे तक देरी से मतदान हुआ। इसके चलते मतदाताओं को लाइन में खड़े होकर परेशानी झेलनी पड़ी। 

loksabha election banner

सुबह करीब सात बजे से अधिकांश पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू हो गया था। वहीं, कई स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी दिक्कत के चलते मदतान में देरी आी। हरिद्वार के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के  सिकरौदा में ईवीएम में खराबी के चलते सुबह 8:00 बजे मतदान शुरू हो सका। वहीं, इनायतपुर में भी करीब आधे घंटे देरी से मतदान हुआ। 

चमोली जनपद में भी मंगरोली में माइग्रेशन बूथ में भी ऐसी ही दिक्कत आई। देहरादून के राजपुर रोड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बूथ पर भी ईवीएम सेट करने में वक्त लगा। आर्केडिया के श्यामपुर स्थित संगम पब्लिक स्कूल में तीन बार ईवीएम खराब हुई। इसके बाद चौथी मशीन लगाई गई। देहरादून के अम्बेडकर भवन सेवला कला में मशीन की बैटरी लौ दिख रही है। पीठासीन अधिकारी का कहना था कि चार्जिंग की कोई ब्यवस्था नहीं। 

उत्तरकाशी जिले के गंगोरी बूथ पर ईवीएम मशीन में तकनीकी दिक्कत आने से देरी से मतदान हुआ। वहीं, उत्तरकाशी के साडा मतदान केंद्र में भी ऐसी ही शिकायत मिली। पौड़ी में विभिन्न मतदेय स्थल में वीवी पैड में खराबी की सूचना मिली। इसे ठीक कर दिया गया।  

ऋषिकेश में नगर निगम क्षेत्र में शिवाजी नगर प्राथमिक विद्यालय स्थित एक बूथ में भी ईवीएम खराबी के चलते मतदान करीब आधा घंटा विलंब से शुरू हुआ। उधमसिंह नगर के बाजपुर आदर्श कन्या इंटर कॉलेज में स्थापित बूथ संख्या 106 ईवीएम खराब हुई। इसके चलते एक घंटे तक मतदाता परेशान रहे। पिथौरागढ़ में धारचूला के दूरस्थ खुमती मतदान केंद्र पर मशीन खराब होने से एक घंटे बाद मतदान शुरू हुआ।

उधमसिंह नगर जिले में नेपाल सीमा से लगे थपलियालखेड़ा मतदान केन्द्र में भी वोटिंग शुरू होते ही ईवीएम फेल होने की शिकायत मिली। रुद्रपुर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कॉलेज स्थित बूथ में 32 मिनट देरी से मतदान शुरू हो सका। इसी तरह चंपावत, बागेश्वर, टनकपुर काशीपुर, जसपुर आदि स्थानों पर भी ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली। 

यह भी पढ़ें: सात समंदर पार से देश की सरकार चुनने उत्तराखंड पहुंचे प्रवासी

यह भी पढ़ें: गंगोत्री धाम है वर्तमान में उत्तराखंड का सबसे ऊंचाई वाला बूथ

यह भी पढ़ें: मतदाताओं के लिए प्रेरणा बने दृष्टिबाधित छात्र, चलाया जागरुकता अभियान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.