Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगेः ममता बनर्जी

Mamata Banerjee in Howrah. तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में एनआरसी नहीं लागू करने देंगे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 04:53 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगेः ममता बनर्जी
Lok Sabha Elections 2019: बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगेः ममता बनर्जी

हावड़ा, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी उम्मीदवार प्रसून बनर्जी के समर्थन में बुधवार को आंदुल के राजबाड़ी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में आंधी-तूफान के अंदेशा के तहत संभावित हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है। सरकार नुकसान को जितना हो सके कम करने की पूरा कोशिश में जुटी हुई है।

loksabha election banner

सात चरण के चुनाव पर फिर एक बार अपनी आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि यह काफी लंबा है। इससे परेशानी होगी। कहा हमारी सरकार बीते पांच साल में विकास की गाड़ी को काफी तेजी से आगे बढ़ाई है। पूर्व के शासन में बंगाल विकास से वंचित रहा है। कहा कि मोदी बंगाल के संपर्क में कुछ नहीं जानते हैं। सीएम ने कहा कि हमारे एक ब्लाक प्रेसिडेंट की जो योग्यता है, वह अमित शाह के पास नहीं है। वहीं जो हमारे पार्टी के एक जिला अध्यक्ष की जो योग्यता है, वह मोदी बाबू के पास नहीं है। भाजपा को फेक पार्टी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब ये लोग(भाजपा) देश से विदा लेंगे।

अमित शाह के बुधवार को बंगाल में सभा के दौरान राज्य में एनआरसी लागू करने के बयान पर बरसते हुए सीएम ने कहा कि हम एनआरसी को लागू नहीं करने देंगे। पहले वे गुजरात, बिहार, दिल्ली संभाले फिर बंगाल देखेंगे। बंगाल के जंगलमहल में अब माओवादी गतिविधियां खत्म हो गईं हैं, यह आपलोग नहीं कर पाए। हुंकार भरकर, भय दिखाकर, चमकाकर कोई लाभ नहीं होगा मोदी बाबू।

उन्होंने हावड़ा के लोगों से राज्य में विकास की गति को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री अरुप राय, प्रसून बनर्जी समेत अन्य मौजूद रहे।

ममता ने कहा, विधायक तो दूर एक पार्षद भी नहीं होगा भाजपा में शामिल
तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मंगलवार को पलटवार किया। ममता ने तृणमूल के 40 विधायकों के संपर्क में रहने वाले पीएम मोदी के बयान का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री को बेशर्म करार देते हुए उनका नामांकन रद करने की मांग की। ममता ने कहा कि तृणमूल के लोग पैसे की ताकत से बिकने वाले नहीं हैं। विधायक तो दूर एक वार्ड पार्षद भी भाजपा में नहीं जाएगा। ममता ने मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पहले दिल्ली को संभालें, फिर बंगाल को देखें।

ममता ने कहा कि मेरी पार्टी में सभी समर्पित हैं और अपना खून तक बहाने के लिए तैयार हैं। मेरे विधायकों को पैसों की ताकत से नहीं खरीदा जा सकता है। ममता ने कहा कि पीएम मोदी की उम्मीदवारी रद कर देनी चाहिए क्योंकि उन्होंने लोगों को खरीदने की बात कर संविधान का उल्लंघन किया है। बंगाल के लोग कभी भी भाजपा को स्वीकार नहीं करेंगे। ममता इतने पर ही नहीं रुकीं। उन्होंने भाजपा को दंगाइयों की पार्टी करार दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही हुगली जिले के श्रीरामपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि दीदी आपकी जमीन खिसक चुकी है और देख लेना, 23 मई को जब नतीजे आएंगे तो आपके विधायक भी आपको छोड़कर भाग जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा था कि आज भी आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं।

पीएम मोदी के इस बयान की तृणमूल ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। तृणमूल ने आयोग से इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

ममता बनर्जी ने हुगली संसदीय क्षेत्र के भद्रेश्वर में पार्टी प्रत्याशी रत्ना दे नाग के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर प्रहार किया। और कहा कि माकपा के हर्मद वाहिनी(गुंडे) आज भाजपा के उस्ताद बने बैठे हैं। इसके बाद बैरकपुर संसदीय क्षेत्र पार्टी प्रत्याशी दिनेश त्रिवेदी के लिए आमडांगा में सभा की और कहा कि मोदी राज्य में धर्म के आधार पर लोगों को बांटने की सियासत कर रहे हैं लेकिन बंगाल की जनता उन्हें उनके मंसूबे में कामयाब नहीं होने देगी। इसके बाद हावड़ा जिले के सलकिया में पार्टी प्रत्याशी प्रसून बनर्जी के लिए चुनावी सभा की जहां से भी ममता के निशाने पर मोदी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.