मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र के प्रभारी कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि राधाकृष्ण विखे पाटिल ने राज्य में कांग्रेस के लिए प्रचार करने का अपना वादा तोड़ा है। हाल ही में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा देने वाले पाटिल का बेटा सुजय लोकसभा चुनाव में अहमदनगर से भाजपा प्रत्याशी हैं।

खड़गे ने कहा, 'उनके बेटे के भाजपा में शामिल होने के बाद विखे पाटिल ने पार्टी से कहा था कि वह अहमदनगर में राकांपा के लिए प्रचार नहीं करेंगे। लेकिन, वह दूसरी जगहों पर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे। उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया।'

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अहमदनगर संसदीय सीट राकांपा कोटे की थी और कांग्रेस सिर्फ एक सीट के लिए गठबंधन नहीं तोड़ सकती थी। उन्होंने कहा, 'वृहत्तर हित में हमें कुछ त्याग करने की जरूरत है। मेरे राज्य कर्नाटक में हमें अपनी तुमकुरु सीट को भूलना पड़ा क्योंकि वहां से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा चुनाव लड़ना चाहते थे।'

इस मौके पर मौजूद चव्हाण ने कहा कि अहमदनगर और शिर्डी में स्थानीय नेता विखे पाटिल के खिलाफ शिकायत कर रहे हैं। उपयुक्त समय पर उपयुक्त फैसला लिया जाएगा। विखे पाटिल अहमदनगर में अपने बेटे और शिर्डी में शिवसेना प्रत्याशी सदाशिव लोखंडे के लिए प्रचार कर रहे हैं।

राहुल ने सुजय को राकांपा से टिकट का सुझाव दिया था : विखे पाटिल
अहमदनगर। विवादों के बीच कांग्रेस नेता विखे पाटिल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुझाव दिया था कि उनका बेटा सुजय अहमदनगर सीट से राकांपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का सुझाव उनके लिए राजनीतिक आत्महत्या के जैसा होता।

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप