नई दिल्ली (पीटीआइ)। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर कर देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि नरेंद्र मोदी फिर कभी देश के प्रधानमंत्री न बनें। ममता ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस केंद्र में अगली सरकार बनाने में मदद करेगी, उन्होंने लोगों से पार्टी के लिए वोट देने की अपील की।

बनर्जी ने उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में एक चुनावी रैली में कहा, 'इस बार यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। यह चुनाव भाजपा को हराने के लिए है। भाजपा को सत्ता से बाहर करना है, यह चुनाव यह सुनिश्चित करने के लिए है कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री नहीं बनें। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे (भाजपा) कभी वापस न आएं।'

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: बंगाल बनाएगी केंद्र में सरकार : ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस को वोट देने के लिए लोगों से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा, 'टीएमसी अगली सरकार बनाएगी। हम भाजपा को देश से निकाल देंगे।' मोदी पर तंज कसते हुए बनर्जी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल से प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर व्यस्त थे। 'अचानक वह देशवासियों की भलाई के बारे में इतना सचेत हो गए।'

तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि पांच साल पहले वह चायवाला थे और अब वह अचानक चौकीदार बन गए हैं। चुनाव के बाद लोग उन्हें कहीं नहीं पाएंगे। साढ़े चार साल तक वह दुनिया की सैर करने में व्यस्त थे और यहां कोई रोजगार नहीं है, कर्ज चुकाने में किसानों की मौत हो गई है। वह उस समय चुप थे जब लोग लिंचिंग का शिकार हुए।

बनर्जी ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस या सीपीआई-एम में से किसी ने भी पिछले पांच वर्षों में दार्जिलिंग का दौरा नहीं किया, जबकि सबने लगभग हर महीने पहाड़ियों पर आने का जिक्र किया था।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By: Nitesh