Move to Jagran APP

LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी बोले, एएमयू में आरक्षण दिलाना हमारा संकल्प

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा बसपा और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में चीन आंखे दिखाता था उसे हमने डोकलाम में खदेड़ा और बालकोट में पाकिस्तान को घुसकर

By Edited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 09:30 AM (IST)
LokSabha Elections 2019  :  सीएम योगी बोले, एएमयू में आरक्षण दिलाना हमारा संकल्प
LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी बोले, एएमयू में आरक्षण दिलाना हमारा संकल्प

अलीगढ़ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  गुरुवार को अलीगढ़ की सीट पर जीत हासिल करने के लिए राममंदिर की यादों को ताजा किया, वहीं जिन्ना तक पर वार किए। उन्होंने साफ कहा कि एएमयू में दलितों को आरक्षण दिलाने के लिए हम संकल्पित हैं। मुख्यमंत्री गुरुवार को राजस्थान के राज्यपाल व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के गृह क्षेत्र थे। अतरौली के केएमवी इंटर कॉलेज के मैदान में भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि एएमयू केंद्र की मदद से चल रही है। अल्पसंख्यक का दर्जा नहीं मिला है। इसलिए एएमयू में दलित -पिछड़ों को आरक्षण मिलना चाहिए। इन्हें आरक्षण दिलाने के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं।

loksabha election banner

कल्याण ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कुर्सी छोड़ी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को लेकर पूर्व में हुए विवाद पर कहा कि जिन्ना ने देश का विभाजन कराया। ऐसे व्यक्ति का सम्मान नहीं होना चाहिए। इसकी आवाज भाजपा सांसद सतीश गौतम ने ही उठाई। कहा कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह की धरती से देश के टुकड़े -टुकड़े करने वालों को सबक सिखाने की आवाज उठनी चाहिए। कल्याण सिंह ने ही श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए कुर्सी छोड़ी। उन्होंने कहा कि जो काम पूर्व की सरकार नहीं कर सकीं, वह मोदी सरकार ने कर दिखाया है। गरीबों को गैस, बिजली व शौचालय दिलाना उन सरकारों के लिए मुमकिन न था, लेकिन भाजपा ने यह काम मुमकिन कर दिया। क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। सपा, बसपा व कांग्र्रेस की सरकारों के समय प्रदेश को बिजली नहीं मिल पाती थी, क्योंकि सपा, बसपा व कांग्र्रेस के लोग अंधेरे में भ्रष्टाचार करते थे। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

डोकलाम में खदेड़ा और बालकोट में पाकिस्तान को घुसकर मारा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में चीन आंखे दिखाता था, उसे हमने डोकलाम में खदेड़ा और बालकोट में पाकिस्तान को घुसकर मारा। कांग्रेस सरकार में पाक हमारे सैनिकों के सर काटकर भेजता था, लेकिन हमने उसे करारा जवाब दिया है।

देश के पैसे पर पूरे देश की जनता का अधिकार
कांग्रेस की सरकार में कहा जाता था कि देश के पेसे पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है लेकिन देश मे भाजपा सरकार आने पर देश के पैसे पर पूरे देश की जनता का अधिकार है सबका साथ सबका विकास की नीति है। सपा बसपा ने शिक्षा को बर्बाद कीट,किसानों को बिजली नही दी,प्र्रदेश में गुंडाराज ओर भृष्टाचार का राज कायम रहा,आज प्रदेश में किसानों को बिजली की कमी नही,किसान ऋण माफ किया गया,प्रदेश में बुंदेलखंड ओर गंगा एक्सप्रेस का निर्माण किया जा रहा है जिससे पूर्वांचल ओर बुंदेलखंड के लोगो को कोई दिक्कत नही होगी।सपा बसपा गठबंधन की आज के मतदान में हवा निकल गयी है,आठों की आठों सीट भाजपा जीत रही है,बाकी की कसर मायावती के भाषण ने पूरी कर दी है,उन्होंने कह दिया है कि किसको कहाँ मतदान कर दिया है,कांग्रेस का घोषणापत्र राजनीतिक नही है सिर्फ आतंकवादियों को समर्थन करने वाला है।

सतीश गौतम जैसा जुझारू सांसद चाहिए
हमको सतीश गौतम जैसा जुझारू सांसद चाहिए अलीगढ़ मुस्लिम विद्यालय अल्पसंख्यक विद्यालय नही है वहाँ आज एससी एसटी के लोगो को आरक्षण नही दिया जा रहा है,अमूवि में देश के विभाजन के जनक जिन्ना की तस्वीर लगी है,ऐसी लड़ाई को लड़ने के लिए सतीश को जितना जरूरी है,अबकी बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है,इसलिए कमल के फूल पर मोहर लगाना है,अबकी बार 74 पर फिर से मोदी सरकार

अतरौली में बच्चे की उतरवाई काली शर्ट
अतरौली में मुख्यमंत्री की सभा को लेकर बेहद चौकसी बरती गई थी। मुख्यमंत्री को कोई काले झंडे न दिखा दे, इस बात का विशेष ध्यान रखा गया था। इसी के चलते सभा में अपने पिता के साथ बच्चे की काली शर्ट तक उतरवा दी।

देरी से आए सीएम योगी
मुख्यमंत्री आगरा से हेलीकॉप्टर द्वारा अलीगढ़ देरी से आए। उनका हेलीकाप्टर 2:30 बजे अतरौली में केएमवी इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर उतरना था, लेकिन वे देरी से आए। धनीपुर हवाई पट्टी पर ही चार बजे प्लेने से उतरे और नौ मिनट बाद पहले से खड़े हेलीकाप्टर में अतरौली के लिए रवाना हो गए। धनीपुर हवाई पट्टी पर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को देर तक इंतजार करना पड़ा। कुछ कार्यकर्ता व पदाधिकारी वापस हो गए। बाद में धनीपुर पहुंचे। करीब चार बजकर बीस मिनट पर अतरौली के केएमवी इंटर कालेज के मैदान पर मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतर गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.