नई दिल्ली, जेएनएन। LokSabha Election Results 2019, लोकसभा चुनाव के तहत देशभर में 542 संसदीय सीटों हुए मतदान की गिनती शुरू हो गई है। मतगणना शुरू होते ही तमाम राजनीतिक दल और लोगों की सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। पूरे चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर सियाशी गहमागहमी चलती रही। इसका सबसे बड़ा प्रमाण चौकीदार शब्द है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है का नारा दिया, तो भाजपा के पूरे सभी नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़कर इसे अपना हथियार बना लिया। संकेत साफ है आज यानी नतीजों के दिन एक बार फिर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलेंगी।

LokSabha Election Results 2019 को लेकर ट्वीटस

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया- ये भारत की जीत है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह जी के सफल नेतृत्व में भाजपा ने इतिहास रच दिया है। देश की जनता को और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई। 

नेशनल कांफ्रेस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया- एग्जिट पोल सही थे। अब केवल भाजपा और एनडीए को इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना बच गया है। 

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया- प्रधानमंत्री जी को भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत अभिनन्दन। मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृज्ञता व्यक्त करती हूं।

अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्वीट किया- भारत ने फैसला कर लिया है- लोकतंत्र का उत्सव मनाया जाना चाहिए। हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को इस बड़े फैसले पर बहुत-बहुत बधाई। 

पूर्व आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने मतगणना शुरू होने के बाद ट्वीट किया- कुमार विश्वास ने भारत के मतदान पर्व का प्रकटीकरण मुबारक हो, लोकतंत्र के पुण्य पलों की पहली किरण मुबारक हो! संसदीय कीर्तिवर्धक अटलजी के स्वर्णिम शब्द दोहराइए, 'सत्ता का खेल तो चलेगा,सरकारें आएंगी,जाएंगी,पार्टियां बनेगी,बिगड़ेगी, मगर ये देश रहना चाहिए,इसका लोकतंत्र अमर रहना चाहिए।

रमेश श्रीवत्स ने ट्वीट किया- मेरी चिंता यह है कि ममता पश्चिम बंगाल की आधी आबादी को जेल में डालने की योजना बना सकती हैं।

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया- बसपा-सपा गठबंधन के बाद भी भाजपा को यूपी में 50 से ज्यादा सीट मिलेगी।  

शुरुआती रुझानों के अनुसार भाजपा को अकेले दमपर बहुमत का आंकड़ा मिलता दिख रहा है। लेखक चेतन भगत ने ट्वीट किया- फ्रॉम आएगा टू लो आ गया। उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा और लिखा- ईवीएम को दोष न देकर खुद को दोष दें।

मतगणना शुरू होने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने ट्वीट किया- आज टीवी पर एक वाक्य पूरा करना सबसे बड़ी चुनौती है। 


केरल की तिरुवनंतपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर ने ट्वीट किया- 'आखिर डी डे आ गया! क्या यह देश के लिए 5 साल के कुशासन, अयोग्यता और बड़बोलेपन से मुक्ति वाला D (Deliverance) होगा, या यह D (Disappointment) उन सभी के लिए निराशा भरा होगा जो इंक्लूसिव इंडिया, जिम्मेदार शासन, उदार सामाजिक मूल्यों और आर्थिक न्याय में विश्वास रखने वाला होगा?' 


पूर्व आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने मतगणना को लेकर ट्वीट किया- स्याह रात नहीं नाम लेती ढलने का, यही तो वक़्त है सूरज तेरे निकलने का..! #AcceptTheVerdict 

आज ट्विटर पर ट्रेंड होते कीवर्ड 
जाहिर है आज नतीजे का दिन है तो इस वजह से ट्विटर पर आज जो कीवर्ड सबसे ज्यादा ट्रेंड हो रहे हैं उसमें सबसे आगे #ElectionResults2019 है। इसके बाद #Verdict2019 का नंबर आता है। इसके अलावा  #आ_रही_है_कांग्रेस, #ModiAaRahaHai, #AcceptTheVerdict कीवर्ड ट्रेंड हो रहे हैं। गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रविकिशन और Gorakhpur Lok Sabha और Bengaluru South भी ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैं। बता दें कि Bengaluru South से भाजपा के युवा नेता तेजस्वी सूर्या उम्मीदवार हैं। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप