Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : योगी ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार बर्खास्त कर लागू हो राष्ट्रपति शासन

कोलकाता (पश्चिमी बंगाल) में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड-शो पर हुए हमले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता प्रायोजित अराजकता करार दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 10:42 AM (IST)
Loksabha Election 2019 : योगी ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार बर्खास्त कर लागू हो राष्ट्रपति शासन
Loksabha Election 2019 : योगी ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार बर्खास्त कर लागू हो राष्ट्रपति शासन

गोरखपुर, जेएनएन। कोलकाता (पश्चिमी बंगाल) में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड-शो पर हुए हमले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता प्रायोजित अराजकता करार दिया है। इसे लेकर उन्होंने चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाया है, साथ ही लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए पश्चिम बंगाल को तत्काल बर्खास्त करते हुए राष्ट्रपति शासन की मांग की है।

loksabha election banner

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में मंगलवार की देर शाम संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो घटना हुई, वह पूरी तरह सत्ता प्रयोजित थी। जिस तरह से पुलिसकर्मी हमलावरों पर कार्रवाई को लेकर मूकदर्शक बने हुए थे, उससे साफ जाहिर है कि वह सरकार की शह पर ऐसा कर रहे हैं। चुनाव आयोग इसे लेकर क्यों आंख बंद किए हुए है, यह समझ से परे है। इस घटना से चुनाव आयोग भी कठघरे में खड़ा हो गया है। ऐसा लग रहा है वह भी अराजकता के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि बीते छह चरणों के चुनाव के दौरान भी पश्चिम बंगाल में बर्बरता देखने को मिली है, जबकि उत्तर प्रदेश में इन चरणों में सत्ता का कहीं भी दुरुपयोग नहीं किया गया और न ही किसी तरह की कोई घटना अंजाम देने की किसी को इजाजत दी गई। दरअसल वहां कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। वहां शासन व्यवस्था पटरी से उतर गई है और इसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए और चुनाव को निष्पक्षता के साथ सम्पन्न कराने के लिए राष्ट्रपति से बंगाल सरकार के बर्खास्तगी करने और वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की जाएगी। मुख्यमंत्री ने हमले के बाद भी राष्ट्रीय अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विपरीत परिस्थितियों में भी रोड-शो जारी रखने के लिए सराहना की।
पूर्वांचल की प्रतिभाओं को रवि किशन देंगे प्लेटफार्म : मुख्यमंत्री
गोरखपुर के कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र के डोहरिया बाजार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुएसीएम योगी ने कहा कि देश में भाजपा की सरकार बनेगी। रवि किशन  के चुनाव जीतने पर गोरखपुर में विकास के साथ कला का संगम होगा। पूर्वांचल के युवाओं के प्रतिभा को रवि किशन प्लेटफार्म देने का कार्य करेंगे। पांच वर्ष में मोदी सरकार ने देश विकास के साथ विदेशों में देश का सम्मान बढ़ाने का कार्य किया है। जाति पूछकर शौचालय, बिजली, सिलेंडर व किसान सम्मान योजना सरकार ने नहीं दिया। 23 मई के बाद बुआ और बबुआ एक -दूसरे पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाएंगे।
उन्होंने कहा कि बंद खाद कारखाना को चालू कराने, गोरखपुर में एम्स की स्थापना के साथ ओपीडी चालू कराने सहित फोर व सिक्स लेन की सड़कों का जाल बिछाने का कार्य भाजपा ने किया। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी बाड्रा ने अपनी पार्टी को बोटकटवा पार्टी की संज्ञा दिया। मिर्जापुर में सपा-बसपा कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की चर्चा करके योगी ने गठबंधन की चुटकी ली। जनसभा को विधायक फतेह बहादुर सिंह, शेषमणि त्रिपाठी, विजय शंकर यादव, रमाकांत निषाद, गोरख सिंह, बृजेश यादव, उपेंद्र दत्त शुक्ल, भाजपा प्रत्याशी रवि किशन ने भी संबोधित किया। इस दौरान केएन सिंह, बृज नारायण सिंह, अमन मणि त्रिपाठी, गंगा जायसवाल, अशोक जायसवाल, कामेश्वर सिंह आदि मौजूद रहे।
सीएम की सिंधी समाज की बैठक : देश को गलत हाथों में न जाने दें : योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के संविधान ने इस देश के हर गरीब-अमीर, छोटे-बड़े को मतदान का समान अधिकार दिया है। यह हमारा नैतिक दायित्व तो है ही, लोकतांत्रिक कर्तव्य भी है। इसलिए 19 मई को मतदान अवश्य करें और देश को गलत हाथों में न जाने दें। देश की सुरक्षा, संप्रभुता व समृद्धि को सोचकर मतदान करें।
मुख्यमंत्री यहां सिंधी धर्मशाला, जटाशंकर में सिंधी समाज की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश जब गलत हाथों में जाता है तो देश की संप्रभुता, सुरक्षा व सम्मान के साथ खिलवाड़ होता है। जो लोग खुलेआम आतंक का समर्थन करते हैं, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है। 1984 में भोपाल त्रासदी हुई, हजारों लोग मरे, वहां आज 35 साल बाद भी पैदा होने वाले ब'चे दिव्यांगता के शिकार होते हैं, उस त्रासदी के मुख्य अभियुक्त को तत्कालीन सरकारों देश से बाहर भगा दिया, वह दुबारा भारत में नहीं आया। कुछ लोग सोचते हैं कि पूर्वोत्तर भारत व कश्मीर में सेना को मिले विशेषाधिकार समाप्त कर दिए जाएं, राष्ट्रद्रोह समाप्त कर दें, ये लोग देश को कहां ले जाएंगे, सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। पहले आए दिन भारत में आतंकी हमले होते थे, पिछले पांच साल से उत्तर प्रदेश में कोई आतंकी घटना नहीं हुई। क्योंकि आतंकवादियों को मालूम है कि यदि कोई सुरक्षा से खिलवाड़ करेगा तो उसे वहां की सरकार पाताल से भी खोज निकालेगी। उन्होंने भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए 19 मई को खुद मतदान करने और लोगों को प्रेरित करने की सलाह दी।
अध्यक्षता ओमप्रकाश कर्मचंदानी व संचालन सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रवक्ता जीवत सिंह माधवानी ने किया। इस अवसर पर पंजाबी एकेडमी के सदस्य जगनैन सिंह नीटू, राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजु चौधरी, थोक वस्त्र व्यवसायी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष राजेश नेभानी, अज्जी लखमानी, नंदलाल लखमानी, टेंडा हंसवानी, देवा केशवानी, कमल मंध्यान, लक्ष्मण नारंग, दीवानचंद साधवानी, दौलत राम, खैराज दास व नरेश बजाज आदि मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.