कुशीनगर, जेएनएन। महात्मा बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में भी लोकसभा चुनाव 2019 की बड़ी गरमी है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज यहां एक चुनावी सभा में इस गरमी को और बढ़ा दिया। अखिलेश यादव ने गठबंधन प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के एनपी कुशवाहा के समर्थन में उदित नारायण डिग्री कालेज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

कुशीनगर से गठबंधन के प्रत्याशी नथुनी प्रसाद कुशवाहा के पक्ष में चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला। कुशीनगर में अंतिम यानी सातवें चरण में 19 मई को मतदान होना है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ पर एक साथ हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी चाय बेचने आए थे और चौकीदार बन गए। इसके बाद पांच साल में अच्छे दिन का वादा भी भूल गए। वह ठीक से काम नहीं कर रहे हैं, उनकी चौकीदारी छीननी होगी। यह तो तय है कि अब आप लोगों की मदद से देश को नया पीएम मिलने वाला है। अपनी पूरी रौ में दिख रहे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के बयान पर भी तंज कसा और कहा कि हमारा गठबंधन महामिलावटी नहीं, दिलों का गठबंधन है, जो समाज व देश को नई दिशा देने के साथ नया प्रधानमंत्री देने के लिए हुआ है।

सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी अखिलेश यादव काफी हमलावर हो गए। उन्होंने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री कहते हैं ठोंक दो। जनता पुलिस को ठोंक रही है तो पुलिस आम आदमी को। उनके सांसद व विधायक जूते से एक दूसरे को ठोंकने का कार्य कर रहे हैं। ऐसे में चौकीदार के पांच साल व ठोंकीदार के दो साल, कुल मिलाकर सात साल का हिसाब लेना होगा। मुख्यमंत्री को चीलम वाला बाबा तक कह डाला और कहा कि संविधान नहीं होता तो मठ में घंटा बजा रहे होते। जनता से भी चुटकी ली और कहा कि जाने चाय में क्या नशा था, आप भी बहक गए। अब नशा उतर गया है। कुशीनगर की दुखती रग को छूआ। सरकार चीनी मिल चलाना व गन्ना खरीदने ही भूल गईं। खाद में चोरी कर किसानों को दो हजार रुपये दे रहे हैं। कहा कि समय आने पर शिक्षा मित्र, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पुन: सम्मान देंगे। पुरानी पेंशन योजना को ठीक करेंगे।

अखिलेश यादव भाजपा के साथ कांग्रेस को भी साधा और कहा कि दोनों शौचालय से शुरू और उसी पर समाप्त होते हैं। इनमें कोई अंतर नहीं। दोनों ने शौचालय बनवाया, लेकिन पानी नहीं दिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस