अमरोहा, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में अमरोहा में फर्जी मतदान की शिकायत के बाद समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के नेता को हिरासत में लिया गया है। अमरोहा हसनपुर में भाजपा के नेताओं ने सुबह से ही फर्जी मतदान की शिकायत की थी। दोपहर में हंगामा होने पर जब पुलिस ने पड़ताल की तो संदिग्ध लोग सामने आ गए।

फर्जी वोटिंग कराने की भाजपाइयों की शिकायत पर पुलिस ने हसनपुर नगर पालिका अध्यक्ष नीलम शादाब के पति बसपा नेता शादाब टाटा के साथ ही समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष युसूफ कुरैशी को हिरासत में लिया है। इससे पहले भी नौगांवा सादात में फर्जी मतदान की सूचना थी। इस सूचना पर डीएम व एसपी ने जांच की। इसके बाद आरोप गलत मिले। यहां पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने बुर्का की आड़ में पर फर्जी वोटिंग करने के आरोप लगाया था। अमरोहा में बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा सांसद कंवर सिंह तंवर ने चुनाव आयोग पर संगीन आरोप लगाया है। उन्होंने फर्जी वोटिंग का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बुर्के में आने वाली महिलाओं की चेकिंग नहीं की जा रही है।

मतदान करने पहुंचे कंवर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि अमरोहा में कई जगह फर्जी वोटिंग हो रही है। नौगांव सादात में हो फर्जी वोटिंग हो रही है। वहां बुर्का पहनकर महिलाएं गलत वोट कर रही हैं। पोलिंग बूथ में मौजूद उनके समर्थकों ने उन्हें इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सुनने में आया कि बुर्का पहने हुए एक पुरुष भी पकड़ा गया है। कंवर सिंह ने कहा कि डबल-डबल पर्ची ले रहे हैं और दो जगह वोटिंग हो रही है। उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि पोलिंग बूथों पर चेकिंग भी ठीक से नहीं हो रही है। पुलिस वाले बस बैठे हुए हैं और लोग अंदर गलत वोट डाल रहे हैं। अमरोहा में कंवर सिंह तंवर के खिलाफ गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली और कांग्रेस के सचिन चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं।  

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By: Dharmendra Pandey