Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए : राहुल

अमेठी संसदीय क्षेत्र से लगातार चौथी बार चुनाव मैदान में उतरे राहुल गांधी ने गौरीगंज व जगदीशपुर में जनसभा को किया संबोधित कहा देश बदल देगी कांग्रेस की न्याय स्कीम

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 08:33 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए : राहुल
Loksabha Election 2019 : मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए : राहुल

अमेठी, जेेेेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गौरीगंज व जगदीशपुर में जनसभा को संबोधित कर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी लगाकर देश की अर्थ व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने देश की जनता से भी झूठा वादा किया है। उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव हारने के बाद वह देश से माफी भी मांगेंगे। 

loksabha election banner

राहुल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने पांच साल पहले देश की जनता से वादा किया था कि सभी के खाते में पंद्रह लाख रुपये दूंगा। हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। इसके साथ ही किसानों को उनकी उपज का सही दाम देने की बात भी कही थी, लेकिन उन्होंने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। देश का चौकीदार झूठ बोलता है। मोदी ने अनिल अंबानी, नीरव मोदी जैसे बड़े उद्योग पतियों को लाभ पहुंचाया है। करोड़ों रुपये का कर्ज लेकर उनके उद्योगपति दोस्त विदेश घूम रहे हैं वहीं थोड़े कर्ज के लिए किसानों को जेल भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना के माध्यम से सभी को फायदा मिलेगा। पांच करोड़ गरीबों को 72 हजार रुपये साल में दिया जाएगा। इन पैसों से जब वह सामान खरीदेंगे तो फैक्ट्रियों माल तैयार करेंगी। फैक्ट्रियां माल तैयार करेंगी तो युवाओं को रोजगार मिलेगा। राहुल ने कहा कि मोदी न्याय योजना के लिए पैसा न होने की बात कहते हैं। राहुल ने कहा कि इस पैसे का बोझ मिडिल क्लास पर नहीं पड़ेगा, बल्कि उनके उद्योगपति दोस्तों के बैंक एकाउंट से निकालकर जनता को दूंगा।

राहुल ने कहा कि सरकार बनते ही हर साल 22 लाख नौकरियां युवाओं को दी जाएंगी। इसमें दस लाख पद पंचायतों में भी भरे जाएंगे। महिलाओं के लिए राष्ट्रीय स्तर की नौकरियों के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही लोकसभा व राज्यसभा में भी उन्हें 33 प्रतिशत की वरीयता मिलेगी। राहुल ने पीएम मोदी पर अमेठी की परियोजनाओं को छीनने का आरोप मढ़ते हुए कहा कि मोदी ने अमेठी से सेंट्रल स्कूल, हिंदुस्तान पेपर मिल, फूडपार्क, ऊंचाहार सलोन बाया अमेठी रेल लाइन, मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल आदि योजनाएं छीन ली हैं।

उन्होंने वादा किया कि सरकार बनने के बाद उससे दोगुनी योजनाएं वह अमेठी में लाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया जाएगा, जिसमें उनके लिए पहले से ही कार्ययोजनाओं को शामिल किया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री की विदेश नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह चाइना के राष्ट्रपति के साथ झूला झूलते हैं और चाइना ढोकलाम पर सेना तैनात कर देता है। चाइना की इस कार्रवाई पर प्रधानमंत्री कोई सवाल नहीं करते हैं। राहुल ने चौकीदार चोर हैं जनता से नारे भी लगवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.