Move to Jagran APP

PM Modi in Hardoi : पीएम मोदी ने कहा-आपका कल शानदार हो, अपना आज खपा रहा हूं

हरदोई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का अपमान किया। उनके नाम पर वोट तो मांगे लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 12:59 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 06:23 PM (IST)
PM Modi in Hardoi : पीएम मोदी ने कहा-आपका कल शानदार हो, अपना आज खपा रहा हूं
PM Modi in Hardoi : पीएम मोदी ने कहा-आपका कल शानदार हो, अपना आज खपा रहा हूं

जेएनएन, हरदोई। भक्त प्रहलाद की नगरी हरदोई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का अपमान किया। उनके नाम पर वोट तो मांगे लेकिन, उनके लिए कुछ नहीं किया। बाबा साहब के नाम पर सरकार बनाने वाली बहन जी भी बाबा साहब का अपमान करने वालों के लिए वोट मांग रही हैं। भरी दोपहरी में भीड़ से खचाखच भरे मैदान में जोश भरते हुए मोदी बोले कि आपके बच्चों का भविष्य अच्छा रहे, इसलिए मै अपना आज खपा रहा हूं।

loksabha election banner

मोदी ने भारत माता की जयकार कर भक्त प्रहलाद की नगरी में सेवक का प्रणाम से संबोधन शुरू किया। आतंकवाद पर विपक्षी पार्टियों को घेरा। कहा कि जो मजबूर सरकारें होती हैं उनकी हिम्मत नहीं कि आतंकियों की आलोचना करें। उन्होंने जनता से पूछा, आतंकवादियों के खिलाफ क्या बहन जी कभी बोलती हैं, सपा कभी कुछ बोली। कहा, पांच साल में मोदी ने कभी आतंकवादियों के खिलाफ घुटने नहीं टेके और उन्हें घर में घुसकर मारा है।

हरदोई के सीएसएन कालेज मैदान में तेज धूप में अपार भीड़ में जोश भरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोग पूछते हैं कि 18 घंटे काम कैसे करते हैं। थकान नहीं होती है। थकान वाले सवाल पूछने वालों को जवाब देता हूं कि करोड़ों भारतीयों की भुजाओं की ताकत लेकर चलते हैं तो शरीर उर्जा से भर जाता है। आपके आंखों के सपने हैं, जो मुझे दिन रात चलने की प्रेरणा देते हैं। आपके बच्चों के आने वाले कल शानदार हो इसीलिए मैं आज खपा रहा हूं।

बोले कि भारत को सम्मान देने में दुनिया में होड़ लगी है। भारत आर्थिक शक्ति की नई इबारत लिख रहा है। डिजिटल इंडिया के हथियार से कांग्रेस को घेरते हुए प्रधानमंत्री बोले कि आज गांव गांव में गरीब से गरीब के पास मोबाइल है। क्योंकि फोन पहले के मुकाबले सस्ता हो गया है। आज भारत में ही मोबाइल बनता है। पांच साल पहले देश में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी तब केवल मोबाइल बनाने वाली दो कंपनियां थी। आज 125 से अधिक कंपनियां भारत में मोबाइल बना रही हैं। आज यही फोन सबकी ताकत बन गया है। पांच साल पहले फोन और स्मार्ट फोन सामान्य आदमी के लिए मुश्किल था। अब बाहर बैठा व्यक्ति वीडियो काल कर परिवार से बात कर सकता है। पहले काल की ङ्क्षचता रहती थी, अब लोगों को काल की नहीं बैट्री देखनी पड़ती है।

भीम एप से कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर का अपमान किया, लेकिन उन्होंने 14 अप्रैल, 2017 को बाबा साहब की जयंती पर ऐसा भीम एप दिया जिससे लोग चुटकियों में पैसा भेज सकते हैं। पांच साल में हमने पंच तीर्थ विकसित किए। यह कांग्रेस भी कर सकती थी लेकिन कांग्रेस ने केवल वोट लेने का काम किया। बाबा साहब के नाम पर बनाने वाली बसपा ने भी बाबा साहब के लिए कुछ नहीं किया। जिन लोगों ने बाबा साहब का अपमान किया था, आज वह बहन जी के लिए माननीय हो गए हैं। जो बाबा साहब को भू माफिया कहते थे, जिन्होंने दलितों के घर कब्जा किए, आज बहन जी उनके लिए वोट मांग रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा यह सब तब होता है जब केवल लक्ष्य कुर्सी पाना होता है। हमारे लिए सबका साथ सबका विकास मंत्र है, सबकी सुरक्षा हमारी प्रतिबद्धता है। आपके इस चौकीदार ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। किसानों के लिए चलाई गईं योजनाएं गिनाते हुए आतंकवाद के मुद्दे पर विरोधी पार्टियों पर निशाना साधा। पुलवामा हमले में विपक्षी पाकिस्तान की बात मानते रहे। जो पाकिस्तानी पक्ष की ही बात मानते हैं क्या उनके हाथ में सुरक्षित रह सकता है। इन लोगों की हिम्मत नहीं है कि आतंकियों की आलोचना कर सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीड़ से ही कहलाया कि आतंकवाद का सफाया कौन कर सकता है। भीड़ ने मोदी कहा तो बोले मोदी नहीं आप सभी का एक वोट। यही मेरी ताकत भी है। बूथ को जीत का लक्ष्य बताते हुए मोदी ने भीड़ से खुद चौकीकार कहलाया। मोदी कहते गए कि गांव गांव में चौकीदार, शहर शहर चौकीदार, सरहद पर भी चौकीदार वकील पत्रकार चौकीदार, पूरा हिंदुस्तान चौकीदार कहलाकर सभी के मन में चौकीदार खड़ा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.