लखनऊ, जेएनएन। भाजपा कोर ग्रुप की रविवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगनी थी लेकिन, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से बैठक स्थगित हो गई। उम्मीद थी कि सोमवार को कुछ उम्मीदवारों के नाम घोषित हो जाएंगे लेकिन, बैठक न हो पाने की वजह से अब देरी हो सकती है।

उप्र के लोकसभा चुनाव प्रभारी, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, तथा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने गए हैं। बताते हैं कि वार्ता शुरू हुई लेकिन, गोवा के मुख्यमंत्री के निधन की सूचना आते ही बैठक स्थगित कर दी गई।

उल्लेखनीय है कि पहले चरण का नामांकन सोमवार और दूसरे चरण का मंगलवार से शुरू हो रहा है। पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर तथा दूसरे चरण में नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी में मतदान होने हैं। पिछले दिनों लखनऊ भाजपा मुख्यालय में चुनाव समिति और कोर ग्रुप की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ था। इस दौरान तीन-तीन नामों के पैनल तैयार किये गए। अब अंतिम रूप से उम्मीदवारी दिल्ली में तय होनी है।

चुनाव समिति की बैठक के लिए कल फिर दिल्ली जाएंगे योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाग लेने के लिए फिर दिल्ली जाएंगे। योगी चुनाव समिति की बैठक के लिए रविवार को दिल्ली गए थे। उनको सोमवार को भी बैठक में भाग लेना था। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की वजह से बैठक टल गयी। लिहाजा सोमवार को वह लखनऊ लौट आए। मंगलवार को बैठक में भाग लेने के बाद शाम को वह वहीं से गोरखपुर चले जाएंगे। मुख्यमंत्री वहां से होली के बाद लौटेंगे। इस दौरान वह होली के एक दिन पहले निकलने वाले भगवान नृसिंह की शोभा यात्रा और होली के दिन सुबह निकलने वाले होली के जुलूस में भी शामिल होंगे।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस