Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : UP में पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन आज, मथुरा में दाखिल करेंगी हेमा मालिनी

उत्तर प्रदेश के पहले चरण के लोकसभा चुनाव में आज नामांकन का अंतिम दिन है। पहले चरण में 11 अप्रैल को आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 10:24 AM (IST)
Loksabha Election 2019 : UP में पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन आज, मथुरा में दाखिल करेंगी हेमा मालिनी
Loksabha Election 2019 : UP में पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन आज, मथुरा में दाखिल करेंगी हेमा मालिनी

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में पहले चरण के मतदान के नामांकन की अंतिम तिथि आज है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण में आठ लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है। पहले चरण में अधिकांश पार्टी के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उधर दूसरे चरण के मतदान का नामांकन भी जारी है। आज मथुरा में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हेमा मालिनी नामांकन करेंगी। उनके नामांकन में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के पहले चरण के लोकसभा चुनाव में आज नामांकन का अंतिम दिन है। पहले चरण में 11 अप्रैल को आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। पहले चरण में मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। पहले चरण में शामिल सभी सामान्य लोकसभा सीटों पर आज दोपहर तीन बजे तक नामांकन किया जा सकेगा। पहले चरण में छुट्टियों के चलते नामांकन के दिन कम हुए हैं। छुट्टियों के कारण पहले चरण में नामांकन प्रक्रिया सिर्फ चार दिन चली है। 18 मार्च से शुरु हुआ नामांकन आज समाप्त हो जाएगा। 26 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 28 मार्च को नाम वापसी का अंतिम दिन है। 28 मार्च को ही दोपहर तीन बजे के बाद पहले चरण के उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

हेमा मालिनी आज मथुरा में करेंगी नामांकन

मथुरा से भाजपा की सांसद हेमा मालिनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में हैं। आज वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

आज हेमा मालिनी 11:30 बजे कलक्ट्रेट पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी को नामांकन पत्र सौंपेंगी। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। उनके नामांकन के बाद हेमा मालिनी के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात की चुनावी सभा सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.