Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : सीट नहीं मिली तो आज शाम तक BJP से रिश्ता तोड़ देंगे राजभर

योगी सरकार के मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभरने सोमवार को दो टूक कह दिया मंगलवार की शाम तक इंतजार करूंगा। अगर बात नहीं बनी तो मेरा रास्ता भाजपा गठबंधन से अलग हो जाएगा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 03:54 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : सीट नहीं मिली तो आज शाम तक BJP से रिश्ता तोड़ देंगे राजभर
Loksabha Election 2019 : सीट नहीं मिली तो आज शाम तक BJP से रिश्ता तोड़ देंगे राजभर

लखनऊ, जेएनएन। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सहयोगी अपना दल (एस) के लिए दो सीटें छोड़ने का एलान कई दिन पहले कर दिया लेकिन, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हो सका। इस वजह से राजभर नाराज हैं और वह भाजपा से किनारा करने की चेतावनी दे रहे हैं। दूसरी तरफ वह कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन में भी संभावना तलाश रहे हैं। राजभर ने सोमवार को दो टूक कह दिया 'मंगलवार की शाम तक इंतजार करूंगा। अगर बात नहीं बनी तो मेरा रास्ता भाजपा गठबंधन से अलग हो जाएगा।'

loksabha election banner

राजभर ने बताया कि सुभासपा महासचिव अरविंद राजभर और प्रवक्ता राणा अजीत सिंह दिल्ली में निर्णायक बातचीत के लिए गए हैं। मंगलवार शाम तक अगर कोई फैसला नहीं हुआ तो मेरे लिए रास्ते खुले हैं। इस बीच चर्चा है कि राजभर ने कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन में भी अपने लिए संभावनाएं तलाशी हैं और कुछ प्रमुख लोगों से मुलाकात भी हुई है।

योगी सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सरकार में शामिल होने के कुछ महीने बाद से ही बगावती राह पर हैं। हाल में उनके पुत्र अरविंद राजभर और पार्टी प्रवक्ता राणा अजीत सिंह समेत कई पदाधिकारियों को निगम व बोर्ड में अवसर दिया गया तो राजभर के विरोधी सुर जरूर बदल गये। पर, भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए समझौते में सीट न मिलने से वह फिर नाराज हो गए हैं।

2017 के विधानसभा चुनाव से पहले राजभर का भाजपा से गठबंधन हुआ। भाजपा ने राजभर को नौ सीटें दी जिसमें चार पर उनके उम्मीदवार जीत गये। अब सीटों को लेकर मामला फिर फंस गया है और आर-पार की स्थिति आ गई है। राजभर समझौते में पांच सीटें मांग रहे हैं लेकिन, संकेत यह भी है कि अगर एक-दो सीट भी मिल गई तो वह फिर भाजपा का गुणगान शुरू कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.