Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-बच्चों को गाली सिखा रही हैं कांग्रेस की शहजादी

सीएम योगी आदित्यनाथ आज अंबेडकरनगर में थे। यहां पर उन्होंने अपने कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 01:25 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 03:14 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-बच्चों को गाली सिखा रही हैं कांग्रेस की शहजादी
Loksabha Election 2019 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा-बच्चों को गाली सिखा रही हैं कांग्रेस की शहजादी

अंबेडकरनगर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में पांचवें चरण के मतदान के बाद अब प्रचार एक बार फिर जोर पकड़ रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज अंबेडकरनगर में थे। यहां पर उन्होंने अपने कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ के निशाने पर कांग्रेस के साथ गठबंधन भी था।

loksabha election banner

अंबेडकरनगर में योगी आदित्यनाथ के मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा भाजपा प्रत्याशी हैं। इनके मुकाबले गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में बसपा से रितेश पाण्डेय हैं जबकि कांग्रेस ने उम्मेद सिंह निषाद को मैदान में उतारा है। अंबेडकरनगर में छठें चरण में 12 मई मतदान होगा।

डॉ. गणेश कृष्ण जेटली इंटर कॉलेज शहजादपुर में भाजपा प्रत्याशी मुकुट बिहारी वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पूरे रौ में थे। यहां सपा-बसपा के साथ कांग्रेस पर हमलावर मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है। पीएम मोदी का ही करिश्मा है कि मसहूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है। अब इस आतंकी सरगना की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। जिस तरह ओसामा बिन लादेन मारा गया उसी तरह भारत के सुरक्षा बलों के हाथों मसहूद अजहर भी मारा जाएगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या का विकास हमारी प्राथमिकता में है। आस्था का सम्मान हमारी प्रतिबद्धता। हम देश व आस्था के केंद्र की रक्षा करते हैं और सपा के लोग हमलावरों का मुकदमा वापस लेते हैं। उन्होंने दावा किया कि पांच चरणों के चुनाव के बाद तस्वीर साफ हो गई है कि केंद्र में फिर मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पूरे देश में यह नारा गूंज रहा है कि एक बार फिर मोदी सरकार।

तीन बार भीड़ से नारा लगवाने के बाद मुख्यमंत्री फिर बसपा मुखिया मायावती पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर के नाम से राजनीति करने वाले उनके सिद्धांतों पर चलना भूल गए। सही मायने में मोदी ने बाबा साहब से जुड़े पंच पीठ की स्थापना कर उनका सम्मान बढ़ाया है। इंग्लैंड में जहां बाबा साहब रहकर पढ़े उसे खरीद कर स्मारक बनाया और गरीबों के लिए छात्रावास भी।

उन्होंने बुआ-बबुआ के गठबंधन पर तंज कसा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिवपाल जी बहुत परेशान है कि जब मेरी कोई बहन नहीं है तो बुआ कहां से आईं। अब तो आगे पता चला कि यह रिश्तेदारी भ्रष्टाचार की है। सही तो यह है कि यह गठबंधन 23 तक चलेगा। इसके बाद इनमें से एक बोलेगा-बबुआ गुंडों का सरदार और दूसरा बोलेगा बुआ भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका बाड्रा पर हमलावर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार बच्चों को शिक्षित करने पर जोर दे रही है तो कांग्रेस की शहजादी बच्चों को गाली देना सिखा रही हैं। जिस उम्र में बच्चों को संस्कार सिखाना चाहिए। कांग्रेस की शहजादी उन्हें गाली सिखा रही हैं। जो काम कांग्रेस का राज में नामुमकिन था वो आज मुमकिन हो चुका है। देश की सुरक्षा का हो या विकास का हो हर क्षेत्र में ईमानदारी के साथ काम हुआ है। उन्होंने कहा कि अब तो आप लोगों को तय करना है। यहां एक तरफ कांग्रेस है दूसरी तरफ बुआ—बबुआ का दल है। इनके बीच भाजपा का कमल खिल रहा है। ट्रिपल तलाक की बात आई तो सपा, बसपा, कांग्रेस उसके विरोध में एक हो गए। हमारा आधार न मत है न मजहब है न जाति है। हमने सबका विकास समान रूप से किया है। 23 मई को जब फिर से एक बार मोदी सरकार आएगी तो हर किसान के खाते में किसान सम्मान निधि का पैसा आएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.