Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : आजम खां के नेतृत्व में रामपुर में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी समाजवादी पार्टी

आजम खां ने पार्टी बैठक में कहा कि शासन और प्रशासन रामपुर को जम्मू कश्मीर बनाना चाहता है। यहां हालात बहुत खराब हैं। ऐसे में निष्पक्ष चुनाव की कोई उम्मीद नहीं की जा सकती।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 12:53 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 12:53 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : आजम खां के नेतृत्व में रामपुर में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी समाजवादी पार्टी
Loksabha Election 2019 : आजम खां के नेतृत्व में रामपुर में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी समाजवादी पार्टी

रामपुर, जेएनएन। मुलायम व अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी रामपुर में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी। आजम खां का आरोप है कि रामपुर में दहशत का माहौल है और हालात बेहद खराब हैं।

loksabha election banner

आजम खां ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि शासन और प्रशासन रामपुर को जम्मू कश्मीर बनाना चाहता है। यहां हालात बहुत खराब हैं। ऐसे में निष्पक्ष चुनाव की कोई उम्मीद नहीं की जा सकती। इसी कारण समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी। आजम खां ने कहा कि यहां सपा पदाधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस संबंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी अवगत कराया जाएगा।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां ने कहा कि रामपुर को जिला प्रशासन ने इस अमन के शहर को भयंकर ज्वालामुखी बना दिया है। जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ साजिश रची जा रही है। हमारे स्कूलों को निशाना बनाया जा रहा है। प्रशासन की ज्यादतियां बुधवार को हद पार कर गईं। मासूम बच्चों को कान पकड़कर स्कूल से निकाला गया। शहर में दहशत का माहौल है। इन हालात में लोकसभा चुनाव निष्पक्ष होने की कोई उम्मीद नहीं है। हम चुनाव लड़ें या न लड़ें। या चुनाव का बहिष्कार करें, इसके लिए हमने जिलेभर के जिम्मेदार लोगों की बैठक बुलाई है।

उन्होंने मीडिया से बात करने के बाद पार्टी के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू ने बताया कि बैठक में चुनाव के बहिष्कार की बात तय हुई। इस फैसले से राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी अवगत कराया जाएगा। बैठक में चमरौआ विधायक नसीर खां, स्वार विधायक अब्दुल्ला आजम, पालिकाध्यक्ष पति अजहर खां, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मास्टर लाखन सिंह, शाहबाद के पूर्व चेयरमैन मतलूब अंसारी, सपा नगराध्यक्ष आसिम राजा, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष ओमेंद्र चौहान, हक रामपुरी आदि मौजूद रहे।

नुसरत बेगम सपा में शामिल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सदस्य नुसरत बेगम कल समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं। आजम खां ने उन्हें पार्टी में शामिल करने की घोषणा की। वह एटा की मूल निवासी हैं। रामपुर में उनकी रिश्तेदारी है। इस दौरान आजम खां ने भाजपा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जैश ए मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर को भाजपा ने ही विशेष विमान से कंधार भेजा था। यही नहीं पार्टी की ओर से उसे मोटी रकम भी दी गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.