Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव 2019: टीटीवी दिनाकरन ने 14 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की

एएमएमके तमुलनाडु की 9 सीटों में से 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। टीटीवी दिनाकरन ने पहले ही 24 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 11:58 AM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 11:58 AM (IST)
लोकसभा चुनाव 2019: टीटीवी दिनाकरन ने 14 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की
लोकसभा चुनाव 2019: टीटीवी दिनाकरन ने 14 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की

चेन्नई, पीटीआई। अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) ने टीटीवी दिनाकरन की अगुवाई में शुक्रवार को तमिलनाडु के लिए दूसरी और आखिरी 14 लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में अन्नाद्रमुक के तीन अयोग्य विधायकों को भी शामिल किया गया है जो कि सत्तारूढ़ पार्टी से दरकिनार करने के कारण एएमएमके में अपना भविष्य तलाश रहे थे।

loksabha election banner

एएमएमके तमुलनाडु की 9 सीटों में से 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। टीटीवी दिनाकरन ने पहले ही 24 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। चेन्नई सेंट्रल सीट को सहयोगी दल सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के लिए छोड़ा गया है।

दिनाकरन ने 14 की सूची जारी की जिसमें खास सहयोगी थंगा तमिलसेल्वन भी शामिल हैं। उनको थेनी से मैदान में उतारा गया है। वह AIADMK कोर्डिनेटर और उप मुख्यमंत्री मंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के बेटे पी रविंद्रनाथ से टक्कर लेंगे जो कि पहली बार चुनावों में उतर रहे हैं। एनजी पार्थीबन और पी पलानीअप्पन अन्य अयोग्य ठहराए गए विधायक जिनको दिनाकरण ने टिकट दिया है। वे क्रमशः अरकोनम और धर्मपुरी सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

टीटीवी दिनाकरन के प्रति वफादारी दिखाने पर 2017 में 18 AIADMK विधायकों को अयोग्य करार दिया गया था। दिनाकरन ने 18 अप्रैल को 18 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.