नई दिल्‍ली जागरण स्‍पेशल। Lok Sabha Election 2019 Phase 3 Voting में 15 राज्यों की 117 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। आज तीसरे चरण में गुजरात की 26, केरल की 20, महाराष्ट्र की 14, कर्नाटक की 14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की 7, ओडिशा की 6, बिहार की 5, पश्चिम बंगाल की 5, असम की 4, गोवा की 2, जम्मू-कश्मीर, दादर नागर हवेली, दमन दीव और त्रिपुरा की 1-1 सीट पर मतदान हो रहा है। 
फीरोजाबाद: पहले मतदान फिर कन्यादान,टूण्डला में इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए दुल्हन कीर्ति पुत्री पूरन सिंह ने बिदा से पूर्व पति चंद्रकांत संग किया बूथ नम्बर 244 किसान इंटर कालेज एलई पर मतदान, बीए पास है कीर्ति।

मैनपुरी: किशनी मै बूथ नंबर 310 पर वोट देने के लिय लाइन मै खड़ी महिलाएं।

एटा में पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए कतार में लगी मुस्लिम महिलाएं

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 LIVE Updates: तीसरे चरण की 117 सीटों पर मतदान जारी, पीएम मोदी ने मां का आशीर्वाद लेकर डाला वोट

एटा के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने स्टेशन मतदान केंद्र पर सबसे पहले किया मतदान।

मुस्लिम मतदाताओं मैं मतदान को लेकर सक्रियता दिख रही है । मैनपुरी के मतदान केंद्र पर अपनी बारी आने की प्रतीक्षा में मुस्लिम महिलाएं।

असम में मतदाताओं के बीच गजब का उत्‍साह देखने को मिल रहा है। यहां पोलिंग बूथों के बाहर लंबी-लंबी कतारे लग रही हैं। यहां 7 बजे से पहले ही लोग वोटिंग के लिए पहुंच गए थे।

केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। यहां सुबह से लोग लाइन में लग गए हैं।

महाराष्ट्र में सुबह से वरिष्ठ नागरिक मतदान करने के लिए पहुंचने लगे हैं।

मतदान शुरु होने से पहले भगवान के दर्शन करने के लिए कर्नाटक के गुलबर्गा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार डॉक्टर उमेश जाधव ने गुलबर्गा लोकसभा क्षेत्र से कलाबुरागी में शारना बसवेश्वरा मंदिर में पूजा अर्चना की। बता दें कि फिलहाल इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के मल्लिकार्जून खड़गे मौजूदा सांसद है।

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019 Phase III Voting Bihar Live Updates: मतदाताओं में दिख रहा उत्साह, बारिश भी बेअसर

राज्य के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा भी भगवान के दर्शन करने के लिए शिमोगा जिले के शिकारीपुरा में हचार्या स्वामी मंदिर गए।

पश्चिम बंगाल के मालदा में मतदान जारी है और भारी संख्या में महिला मतदाता सुबह से ही लाईनों में लग गईं हैं।

रामपुर जिले के मिलक में मतदान के लिए लगीं कतारें।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भाई व अभयराम सिंह यादव ने वोट डाला।

वोट डालकर आते रामगोपाल यादव जागरण।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By: Sanjay Pokhriyal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप