पटना, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की 'हॉट सीट' बनी बेगूसराय पर सबकी नजरें टिकी हैं। पहली बार चुनावी अखाड़े में अपनी किस्मत आजमाने आए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीवार कन्हैया कुमार ने आज अपना नामांकन दाखिल किया।

बेगूसराय में हो रही तेज बारिश और ओलावृष्टि के बीच ही कन्हैया कुमार अपना नामांकन करने पहुंचे। आज सुबह जीरोमाइल से कन्हैया कुमार का काफिला नामांकन के लिए बेगूसराय की ओर रवाना हुआ। उनके काफिले में काफी संख्या में लोग मौजूद थे। आज उनकी होने वाली चुनावी सभा भी बारिश की वजह से नहीं हो सकी। 

बता दें कि इस सीट पर कन्हैया कुमार के सामने बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हैं तो राजद महागठबंधन की तरफ से तनवीर हसन हैं। बेगूसराय में मुकाबला त्रिकोणीय है, क्योंकि कन्हैया कुमार का मुकाबला सिर्फ गिरिराज सिंह ही नहीं, बल्कि महागठबंधन के राजद उम्मीदवार डॉ तनवीर हसन से भी है। बता दें कि इस सीट पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा.।

नामांकन भरने के कार्यक्रम में शामिल होने से पहले कन्हैया कुमार ने फेसबुक के जरिये इसमें शामिल होने के लिए लोगों से अपील की और लिखा कि 'साथियों, नौ अप्रैल, 2019 को मुझे बेगूसराय में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करना है। यह चुनाव मैं अकेले नहीं लड़ रहा, बल्कि वे सभी मेरे साथ उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं जो समाज की सबसे पिछली कतार में खड़े लोगों के अधिकारों के साथ संविधान को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

उन्होंने लिखा कि ताकत कितनी भी बड़ी हो, एकजुटता के उस जज़्बे के सामने छोटी पड़ ही जाती है जो आपकी हर बात में झलकता है। हमेशा की तरह इस बार भी मुझे पक्का यकीन है कि मुझे आपका प्यार और समर्थन ज़रूर मिलेगा। उम्मीद है जो साथी बेगूसराय में हैं वे समय निकालकर इस मौके पर मेरे साथ ज़रूर मौजूद रहेंगे।'

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021