Move to Jagran APP

LS Election 2019: पहले चरण के नामांकन का आखि‍री दिन, गडकरी, हेमा राजबब्‍बर जैसे दिग्‍गजों ने नामांकन भरा

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का सोमवार को आखिरी दिन है। आज भाजपा नेता नितिन गडकरीराजबब्बर समेत कई दिग्गज नेता नामांकन दाखिल किया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 12:21 AM (IST)
LS Election 2019: पहले चरण के नामांकन का आखि‍री दिन, गडकरी, हेमा राजबब्‍बर जैसे दिग्‍गजों ने नामांकन भरा
LS Election 2019: पहले चरण के नामांकन का आखि‍री दिन, गडकरी, हेमा राजबब्‍बर जैसे दिग्‍गजों ने नामांकन भरा

नई दिल्ली, प्रेट्र। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने का काम पूरा हो गया। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। नामांकन सौंपने के अंतिम दिन सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वीके सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, हरीश रावत और जीतन राम मांझी सरीखे कद्दावर नेताओं ने अपना पर्चा दाखिल किया ।

loksabha election banner

सोमवार को पर्चा भरने वालों में तुमकुर से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, मथुरा से भाजपा नेता हेमा मालिनी और श्रीनगर से नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हैं। इन तीनों क्षेत्रों में 18 अप्रैल को मतदान कराए जाएंगे। इन क्षेत्रों के लिए मंगलवार तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं।कर्नाटक के तुमकुर में मुकाबला दिलचस्प होने के आसार पैदा हो गए हैं।

कांग्रेस सांसद एसपी मुद्दहनुमेगौड़ा ने भी सोमवार को यहां से नामांकन पत्र भर दिया। उन्होंने पहले ही यह सीट गठबंधन सहयोगी को सौंपे जाने का विरोध किया था। सात चरणों में होने वाले चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों के 91 क्षेत्रों में मतदान कराए जाएंगे। मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 28 मार्च तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे।

प्रसिद्ध अभिनेत्री और भाजपा की सांसद हेमा मालिनी ने सोमवार को मथुरा लोकसभा सीट के लिए नामांकन किया।  

इसके पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हेमामालिनी के लिए मथुरा के बांके बिहारी सीट के लिए पूजा-अर्चना की।   

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमार स्‍वामी के बेट और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल कुमार स्‍वामी ने सोमवार को मड्या लोकसभा से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के उम्‍मीदवार के रूप में नामांकन किया। 

 

पूर्व वित्‍त मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति चिदंबरम ने सोमवार को तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्‍मीदवार के रूप में नामांकन भरा। 

जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष  फारूख अब्‍दुल्‍ला ने सोमवार को श्रीनगर लोकसभा सीट के नामांकन भरा। इस मौके पर उनके बेटे, पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला मौजूद रहे। 

ओडिसा के मुख्‍यमंत्री और बीजद के अध्‍यक्ष नवीन पटनायक ने सोमवार को बीजेपुर विधानसभा सीट के नामांकन भरा। इसके लिए वह बारगढ़ के पदमपुर सब कलेक्‍टर आफिस में मौजूद रहे। इससे पहले वह हिंजली विधानसभा सीट से नामांकन भर चुके हैं।           


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.