रांची, जेएनएन। लालू प्रसाद यादव दो दिनों के टूर पर गोवा जाएंगे। लालू उन 50 चयनित मतदाताओं में शुमार हैं, जिन्‍हें चतरा जिला प्रशासन ने बेस्‍ट वोटर कैटेगरी में चुना है। कंप्यूटर रेंडमाइजेशन से चयनित इटखोरी के लालू प्रसाद यादव और लावालौंग रिमी गांव की ललिता देवी को गोवा भेजने का निर्णय हुआ है। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के प्रशिक्षण में मंगलवार को मतदाता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस समारोह में पचास मतदाताओं को सम्मानित किया गया साथ ही कंप्यूटर रेंडमाइजेशन से चयनित इटखोरी के लालू प्रसाद यादव और लावालौंग रिमी गांव की ललिता देवी को गोवा भेजने का निर्णय हुआ। समारोह का उद्घाटन उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए डीसी ने आम वोटरों की खूब प्रशंसा की।

डीसी ने कहा कि वोटरों ने जागरूक और निर्भीक होकर मतदान किया है। यही कारण है कि गत 2014 की अपेक्षा इस बार करीब 11 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है। गत लोक सभा चुनाव में करीब 54 प्रतिशत वोट पड़े थे। लेकिन इस बार 65 प्रतिशत के करीब मतदान हुआ है। प्लस टू हाई स्कूल से लेकर कॉलेज और बाजार-हाटों में वोटरों को जागरूक करने के लिए लेखन, भाषण, क्विज आदि प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यही कारण है कि वोटर बिना किसी भय का मतदान केंद्रों तक पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

बकौल डीसी, जिला प्रशासन ने पहले वोट देने वाले मतदाताओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। कार्यक्रम में चयनित वोटरों एवं बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कंप्यूटर के माध्यम से कुल 50 मतदाता इसके लिए चयनित किए गए हैं। साथ ही जिला प्रशासन ने दो मतदाताओं को हवाई जहाज से गोवा टूर पर भी भेजने का निर्णय लिया है। इनका चयन भी कंप्यूटर रेंडमाइजेशन से हुआ है। जिसमें इटखोरी के लालू प्रसाद यादव और लावालौंग प्रखंड के रिमी गांव की ललिता देवी का नाम शामिल है। 

यह भी पढ़ें : Ranchi Lok Sabha Election Result: रांची में कौन होगा विनर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Alok Shahi