Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव: कुशवाहा दो जगहों से होंगे उम्मीदवार, jagran.com की खबर पर लगी मुहर

राहुल गांधी की तरह उपेंद्र कुशवाहा भी दो जगहों से चुनाव लड़ेंगे । वे काराकाट व उजियारपुर से नामांकन करेंगे। साथ ही कुशवाहा ने अपने सभी उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 05:52 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 09:38 AM (IST)
लोकसभा चुनाव: कुशवाहा दो जगहों से होंगे उम्मीदवार, jagran.com की खबर पर लगी मुहर
लोकसभा चुनाव: कुशवाहा दो जगहों से होंगे उम्मीदवार, jagran.com की खबर पर लगी मुहर

पटना, जऐनएन। राष्‍ट्रीय लाेक समता पार्टी (RLSP) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के दो जगहों से चुनाव लड़ने की जागरण डाॅट कॉम की खबर पर मुहर लग गयी है। रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार की शाम में साफ कर दिया कि वे दो जगहों से नामांकन करेंगे। वे काराकाट के साथ ही उजियारपुर से भी नामांकन करेंगे। उन्‍होंने पटना में बुधवार की शाम आयोजित प्रेस काॅन्‍फ्रेंस में कहा कि 9 अप्रैल को उजियारपुर से तथा 25 अप्रैल को काराकाट से नामांकन के पर्चे भरेंगे। उन्‍होंने कहा कि दोनों जगहों से महागठबंधन की जीत होगी और एनडीए को सबक सिखाएंगे। 

loksabha election banner

दरअसल आज ही जागरण डॉट कॉम ने लिखा था कि कुशवाहा भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की राह पर चल सकते हैं। उनके भी दो लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ने की बात चल रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार उपेंद्र कुशवाहा काराकाट के अलावा उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से नामांकन कर सकते हैं। ऐसे में राहुल गांधी की तरह विरोधियों के निशाने पर उपेंद्र कुशवाहा भी आए तो कोई आश्चर्य नहीं। 

इधर पटना में उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी की सभी सीटों के उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी। रालोसपा को बिहार में पांच सीटें मिली हैं। इनमें जमुई, कारकाट, उजियारपुर, पूर्वी चंपारण व पश्चिमी चंपारण शामिल हैं। जमुई से रालोसपा भूदेव चौधरी के नाम की घोषणा पहले ही कर चुकी है। भूदेव चौधरी अपना नामांकन भी करा चुके हैं। लेकिन अब बाकी की चारों सीटों के उम्‍मीदवारों की भी घोषणा हो गई। इसके अनुसार काराकाट तथा उजियारपुर से उपेंद्र कुशवाहा खुद उम्‍मीदवार होंगे, जबकि पूर्वी चंपारण से आकाश कुमार सिंह  व पश्चिमी चंपारण से डॉ बृजेश कुमार कुशवाहा उम्‍मीदवार होंगे। बता दें आकाश कुमार सिंह, कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे हैं।   

गौरतलब है कि दो दिन पहले पूर्व मंत्री वृषिण पटेल ने रालोसपा का दामन थामा। उसी दिन कुशवाहा ने केवल यह क्लियर किया था कि वे काराकाट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं आज जब कुशवाहा मोतिहारी गए तो उन्‍हें स्‍थानीय लोगों का काफी विरोध झेलना पड़ा। मोतिहारी शहर के एक आवासीय होटल में उस समय अचानक भीड़ उमड़ पड़ी, जब उनके समर्थकों को पता चला कि कुशवाहा आए हुए हैं। भीड़ में शामिल समर्थकों ने रालोसपा के महासचिव माधव आनंद और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। नाराज समर्थकों का कहना था कि वे बाहरी प्रत्याशी बर्दाश्त नहीं करेंगे। हालां‍कि, समर्थक महागठबंधन और उपेंद्र कुशवाहा जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे। पूरे हंगामे के दौरान उपेंद्र कुशवाहा चुप्‍पी साधे रहे। अब देखना दिलचस्‍प होगा कि कुशवाहा के दो सीटों पर चुनाव लड़ने तथा पूर्वी चंपारण से अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह को प्रत्‍याशी बनाए जाने को लेकर विरोधी कितना हमलावर होते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.