नई दिल्ली, जेएनएन। Kishanganj Lok Sabha Election Result 2019 Live: किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. मोहम्मद जावेद ने 367017 वोटों के साथ जीत दर्ज की। वहीं जनता दल (यूनाइटेड) की ओर से महमूद अशरफ 332551 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। 

वर्ष 2014 में, बिहार राज्य में, किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से मुहम्मद असरारुल हक़ का निर्वाचन हुआ। उन्हें 493461 वोट मिले। उनकी पार्टी कांग्रेस है। उन्होंने डा दिलीप कुमार जायसवाल को 194612 वोटों से हराया। निकटतम प्रतिद्वंद्वी की पार्टी बीजेपी थी। 2014 में कुल 64.52 प्रतिशत वोट पड़े।

किशनगंज बिहार के 40 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। जिला मुख्यालय होने के कारण यहां सभी बड़े सरकारी विभागों के दफ्तर हैं। इस क्षेत्र को कृष्णाकुंज के नाम से भी जाना जाता था। यह क्षेत्र बंगाल, नेपाल और बंगलादेश की सीमाओं से सटा हुआ है। यहां का खगरा मेला पूरे देश में मशहूर है। यहां के नेहरु शांति पार्क, चुर्ली किला लोगों के आकर्षण का केंद्र हैं। यहां से पानीघाट, गंगटोक, कलिंगपोंग, दाजर्लिंग जैसे पर्यटन स्थल भी कुछ ही दूरी पर स्थित है। यहां का खेल स्टेडियम भी प्रमुख जगह है। यहां पर क्रिकेट, फुटबाल, वालीबाल, कबड्डी के राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेन्ट का आयोजन किया जाता है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek