Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के चलते बंगाल खतरे मेंः कैलाश विजयवर्गीय

Kailash Vijayvargiya. ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के चलते बंगाल खतरे मेंः कैलाश विजयवर्गीय

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 03:34 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के चलते बंगाल खतरे मेंः कैलाश विजयवर्गीय
Lok Sabha Elections 2019: ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के चलते बंगाल खतरे मेंः कैलाश विजयवर्गीय

हावड़ा, जागरण संवाददाता। जिस तरीके से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का धमकी भरा पत्र मिला है। यह चौकाने वाला है। यह ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के कारण हुआ है। ममता नहीं हटीं तो आईएस बंगाल में प्रवेश करेगा और बंगाल के हालत भी जम्मू-कश्मीर की तरह हो जाएंग। यह बात भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कही है। वह रविवार को हावड़ा में पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के कारण बंगाल आज खतरे में हैं। बंगाल के लोगों को यह समझना होगा। हमें 23 सीटों का लक्ष्य दिया गया है, पर लगता है कि हम 30 से ज्यादा सीटों पर विजयी होंगे। 23 तारीख को ममता बनर्जी को अपना मुंह छिपाने की जगह नहीं मिलेगी। ईवीएम पर भाजपा का नाम लिखे होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का चेहरा बेनकाब हो गया है। विपक्ष यह समझ चुका है कि वह हारने वाला है। यही कारण है कि ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। कमल का चिन्ह या भाजपा लिखा होने से भाजपा को कोई चुनावी लाभ नहीं मिलने वाला। असल में वे लोग हारने वाले हैं, यही कारण है कि बहाने ढूंढे जा रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि रविवार को हावड़ा सदर संसदीय सीट से पार्टी उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के समर्थन में आयोजित रोड शो में भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शामिल हुए।

आतंकी संगठन आईएस के बांग्ला पोस्टर से बंगाल में हाई अलर्ट
श्रीलंका में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा सीरियल ब्लास्ट के बाद बांग्ला भाषा में एक पोस्टर से पश्चिम बंगाल में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। एक प्रमुख बांग्ला दैनिक के मुताबिक बांग्ला भाषषा में जारी पोस्टर में लिखा है 'शीघ्रई आसछी (जल्द ही आ रहा हूं) इंशाअल्लाह'। विगत गुरवार को आईएस की मददगार टेलीग्राम चैनेल की ओर से उक्त पोस्टर जारी किया गया, जिसमें 'मारसलात' का एक लोगो भी था, जो आईएस की सहयोगी शाखा है। बांग्ला में पोस्टर का मतलब बंगाल या बांग्लादेश भी हो सकता है। लेकिन हालात की गंभीरता को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हाल के वर्षों पर गौर करें, तो बांग्लादेश के साथ ही भारत में भी आईएस के सक्रिय होने के संकेत मिले थे। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण वषर्ष 2014 में दिखा। जब बर्धमान रेलवे स्टेशन से मोहम्मद नसीरूद्दीन नामक युवक को गिरफ्तार किया गया। नसीरूद्दीन बंगाल के वीरभूम जिले का निवासी है, जिसे खागड़ागढ़ में हुए बम विस्फोट कांड में संलिप्तता के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। तब जांच हुई, तो पता चला कि नसीरूद्दीन तमिलनाडु में काफी समय तक छिपा था और आतंकी संगठन जेएमबी से संपर्क में था। जेएमबी के आईएसआईएस से रिश्ते जगजाहिर हैं। यही कारण है कि बांग्ला पोस्टर के बाद राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.