Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: जून के बजाए नवंबर में विधानसभा चुनाव कराने की मांग

चुनाव आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गवर्नर ने आयोग से नवंबर में चुनाव कराने की मांग की है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 08:16 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: जून के बजाए नवंबर में विधानसभा चुनाव कराने की मांग
जम्मू-कश्मीर: जून के बजाए नवंबर में विधानसभा चुनाव कराने की मांग

नई दिल्ली, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर के गवर्नर राज्य में जून में विधानसभा चुनाव कराने के खिलाफ हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गवर्नर ने आयोग से नवंबर में चुनाव कराने की मांग की है। गवर्नर का कहना है कि रमजान, अमरनाथ यात्रा, टूरिस्ट सीजन, बकरवाल प्रवास को देखते हुए देरी से चुनाव कराएं जाएं।

loksabha election banner

उधर, जम्मू और कश्मीर में शनिवार को निर्वाचन अधिकारियों ने जिला चुनाव अधिकारियों को दो दिनों के भीतर राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए जिला स्तर के नोडल अधिकारियों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा। हालांकि, एक घंटे के भीतर इस आदेश को वापस ले लिया गया। 


बता दें कि जम्मू और कश्मीर के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिले के चुनाव अधिकारीयों को लिखे पत्र में कहा था, 'मैंने आगामी विधानसभा चुनाव 2019 के लिए जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों के बारे में जानकारी देने और दो दिन के भीतर इसे जमा करने का अनुरोध किया है।' बाद में इस आदेश को वापस ले लिया गया।

गौरतलब है कि 19 जून 2018 को भाजपा पीडीपी के अलग होने के बाद जम्मू और कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा है। इसे 19 मई 2019 को छह महीने के लिए बढ़ाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.