लखनऊ, एजेंसी। प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव की जिम्‍मेदारी संभालने के बाद पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी तेज कर दी है। सोमवार को लखनऊ में निकाले गए रोड शो के बाद मंगलवार को राजधानी के पार्टी कार्यालय में बैठकों को दौर जारी रहा।

इसके तहत प्रियंका गांधी, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ओर प्रदेश कांग्रेस राजबब्‍बर का पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठकें हुई। इसमें प्रिंयका गांधी को पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की 41 सीटें की जिम्‍मेदारी दी गई, वहीं ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के 39 सीटों की जिम्‍मेदारी दी गई। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उत्‍तर प्रदेश की पूर्वी और पश्चिमी की लोकसभा सीटों को अलग-अलग जोन में बांट कर इन दोनों महासचिवों को जिम्मेदारी सौंपी है। इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है। 

इसके तहत कांग्रेस की पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की सीटों का बंटवारा किया है। 

बंटवारे में पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में ये सीटें आई हैं। 

बताया जाता है कि प्रियंका गांधी मंगलवार को प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि मुझे बचपन से संगठन में काम करने का शौक था। रायबरेली और अमेठी में संगठन का काम बचपन से कर रही हूं। अभी 2019 के लिए वक्त कम है, फिर भी ताकत लगाएंगे लेकिन मैं विधानसभा चुनाव तक संगठन दुरुस्त कर दूंगी।

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप