Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 : अनूठी पहल, मतदान प्रतिशत बढ़ा तो सम्मानित होंगे अधिकारी व कर्मचारी

कौशांबी जनपद में हर हाल में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने की कवायद जारी है। डीईओ ने एक पहल की है। मतदान का रिजल्‍ट बेहतर रहा तो इसमें लगे अधिकारी व कर्मचारी सम्मानित होंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 May 2019 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 05:46 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : अनूठी पहल, मतदान प्रतिशत बढ़ा तो सम्मानित होंगे अधिकारी व कर्मचारी
Lok Sabha Election 2019 : अनूठी पहल, मतदान प्रतिशत बढ़ा तो सम्मानित होंगे अधिकारी व कर्मचारी

कौशांबी : मतदान प्रतिशत बढ़ा तो मतदाता जागरूकता अभियान में लगे कर्मचारी और अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा। यह अनूठी पहल कौशांबी में जिला निर्वाचन अधिकारी ने की है। इसके माध्‍यम से मतदान के प्रति रुचि भी बढ़ाने का एक प्रयास किया जा रहा है। इसी दिशा में हर हाल में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए डीएम के निर्देश पर लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। जिला स्तरीय अधिकारी से लेकर गांव में तैनात कर्मचारी तक हर कोई लोगों को मतदान के लिए जागरूक कर रहा है। इसके लिए लगातार वह लोगों के मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। 

loksabha election banner

 मतदान प्रतिशत बढ़ाने का किया जा रहा हर संभव प्रयास 

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर गांव व बूथ स्तर तक कर्मचारी व अधिकारियों को लगाया गया है। वह स्कूल, कॉलेज व गांव के लोगों के बीच चौपाल, मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिता और सेल्फी लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जागरूकता को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। अब छह मई को होने वाले मतदान के बाद ही यह तय होगा कि किन अधिकारियों की टीम ने बेहतर काम किया है। 

डीईओ ने कहा, बेहतर कार्य करने वाले सम्मानित होंगे 

मतदान के बाद सब से अधिक मत प्रतिशत वाले बूथ पर तैनात अधिकारी, कर्मचारियों व वालेंटियर को डीईओ सम्मानित करेंगे। डीईओ मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि मतदान के बाद जागरूकता कार्यक्रम को अधिकारियों व कर्मचारियों ने कितनी मेहनत से संचालित किया है वह बूथ का प्रतिशत ही बताएगा। बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को मतदान के बाद सम्मानित किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.