Move to Jagran APP

रैली में सबके सामने भावुक हुए एच. डी. देवगौड़ा, कहीं ये बातें

जेडीएस से लोकसभा चुनाव में देवगौड़ा के दोनों पोतों निखिल कुमारस्वामी और प्रज्वल को मांड्या एवं हासन सीट का टिकट देने के फैसला किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 11:07 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 11:07 AM (IST)
रैली में सबके सामने भावुक हुए एच. डी. देवगौड़ा, कहीं ये बातें
रैली में सबके सामने भावुक हुए एच. डी. देवगौड़ा, कहीं ये बातें

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व पीएम और जेडी (एस) नेता एच डी देवेगौड़ा अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को हासन निर्वाचन क्षेत्र से जेडी (एस) के उम्मीदवार के रूप में घोषणा करने के दौरान भावुक हो गए। उन्होंने भरे गले से कहा कि "चेन्नकेशव भगवान और आपके आशीर्वाद से मैंने हासन से प्रज्वल रेवन्ना को प्रत्याशी के रूप में चुना है। इस मौके पर उनके बड़े बेटे एच डी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना भी रो पड़े। उन्होंने कहा कि मुझ पर आरोप है कि मैं सिर्फ अपने बेटों और पोतों को टिकट देता हूं, लेकिन मैं सबको मौका देता हूं। सकलेशपुर से मैंने लिंगायत नेता को एमएलसी बनाया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जेडीएस से लोकसभा चुनाव में देवगौड़ा के दोनों पोतों निखिल कुमारस्वामी और प्रज्वल को मांड्या एवं हासन सीट का टिकट देने के फैसला किया है। इसके बाद से ही लगातार उन पर वंशवाद के आरोप लग रहे हैं।

जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के संस्थापक एचडी देवेगौड़ा हासन में प्रज्वल रेवन्ना के प्रचार अभियान की शुरुआत की। इसी दौरान वो भावुक गए और बोले कि इतने सारे आरोप मीडिया उनपर लगा रहा है। देवगौड़ा, रेवन्ना, कुमारस्वामी और उनके बेटों के बारे में बातें की जा रही हैं। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बोले कि वे समय बर्बाद नहीं करते हैं। जबतक उनका शरीर स्वस्थ है वह काम करेंगे। गठबंधन के बाद हासन की सीट जेडी(एस) के खाते में आई है।

फिलहाल कर्नाटक में जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार है। एचडी देवेगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी मुख्यमंत्री हैं। गौरतलब है कि जेडीएस की सरकार कांग्रेस के सहयोग पर टिकी है। कांग्रेस के विधायकों की संख्या जेडीएस के विधायकों से ज्यादा है। कुमारस्वामी लगातार दबाव का आरोप लगाते रहे हैं, इसके बावजूद भी लोकसभा में दोनों पार्टियों का गठबंधन हैं। यहां उन्हें भाजपा से कड़ी टक्कर मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.