Move to Jagran APP

HAM संसदीय बोर्ड की बैठक में बोले जीतनराम मांझी-हमें कांग्रेस से कम मत आंकें

हम पार्टी के सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने कहा है कि हमें कांग्रेस से कम मत आंके। उन्होंने पांच टिकट की मांग की है और कहा है कि कम मिलीं तो 18 मार्च को हम अपना फैसला ले सकते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 04:12 PM (IST)
HAM संसदीय बोर्ड की बैठक में बोले जीतनराम मांझी-हमें कांग्रेस से कम मत आंकें
HAM संसदीय बोर्ड की बैठक में बोले जीतनराम मांझी-हमें कांग्रेस से कम मत आंकें

पटना, जेएनएन। महागठबंधन में हुई सीट शेयरिंग मामले पर हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा है कि महागठबंधन के बड़े नेताओं से बातचीत जारी है, हमने पांच सीटों की मांग की है। उन्होंने कहा कि समीकरण के आधार पर हमने सीटों की मांग की है। हमारी हैसियत कांग्रेस से कमजोर नहीं है, पांच सीटें नहीं मिलने पर संसदीय बोर्ड निर्णय लेगा। 

loksabha election banner

बैठक में पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष संतोष मांझी ने कहा कि कुछ सीटों पर सहमति बन चुकी है, बाकी सीटों पर सहमति के लिए रविवार को बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि हमने महागठबंधन से पांच सीटों की मांग रखी है और हमारी हैसियत कांग्रेस से कम नहीं है।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, हम की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज 12 बजे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के आवास पर हुई। बैठक पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष संतोष सुमन की अध्यक्षता में हुई। बता दें कि जीतन राम मांझी दिल्ली में हो रही महागठबंधन की बैठक को अचानक छोड़कर पटना लौट गए थे। 

बता दें कि मांझी की पार्टी हम को महागठबंधन में दो सीटें दी जा रही है, जबकि उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी को 3 सीट दी जा रही है। इससे मांझी बेहद नाराज हैं कि उन्हें उपेन्द्र कुशवाहा के मुकाबले कम आंका जा रहा है। मांझी चाहते हैं कि सीटों के बंटवारे में उनका हिस्सा रालोसपा यानि उपेन्द्र कुशवाहा से कतई कम न हो।

जानकारी के मुताबिक महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे में राजद को 20, कांग्रेस को 11, रालोसपा को 3, हम को 2, लेफ्ट को 2, एलजेडी (शरद यादव) को 1 और वीआईपी (मुकेश सहनी) को एक सीटें दी जा रही है। यही वजह है कि जीतन राम मांझी इस समीकरण से नाराज हैं, और वे 2 की बजाय 3 सीटें मांग रहे हैं। हालांकि इस नाराजगी के बाद भी मांझी कहते हैं कि 17 मार्च को महागठबंधन में सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.