जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सेना के शाैर्य का प्रधानमंत्री मोदी श्रेय लेना चाहते है। इसके माध्यम से वे चुनाव जीतने के प्रयास में जुटे है। स्व.इंदिरा गांधी ने कभी भी सेना पर राजनीति नहीं की। इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकडे करवाए थे,लेकिन सेना को कभी राजनीति के बीच में नहीं लाती थी ।

यह बात गहलोत ने सोमवार को भीलवाड़ा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार अपने विकास कार्य कार्य बताकर चुनाव जीतने का काम करें, लेकिन इनके पास बताने के लिए कुछ भी कार्य नहीं है। आजादी के बाद पहला मौका है जो सेना पर राजनीति की जा रही है।

गहलोत ने कहा कि भाजपा देश में नफरत और घृणा का माहौल बना रही है।भाजपा युवा पीढ़ी को गुमराह कर रही है। जीडीपी के जो आंकडे दिए जा रहे है वे सब फर्जी है। यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने के लिए है। भाजपा झूठ बोलकर चुनाव जीतना चाहती है।

वहीं कांग्रेस लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए मैदान में है। सोमवार शाम को ही गहलोत ने जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया के नामांकन-दाखिल करने के बाद आयोजित सभा में कहा कि यह चुनाव देश के लिए बहुंत महत्वपूर्ण है । एक तरफ झुंठ और फरेब की राजनीति करने वाले है,वहीं दूसरी तरफ महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने वाले लोग है ।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूनतम आय योजना का सोच लोगों के सामने रखकर आम लोगों के प्रति कांग्रेस की सोच बताई है । इस योजना के बारे में राहुल के एलान के बाद से भाजपा घबराई हुई है।

पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल

एक दिन पहले ही भाजपा छोड़ने वाले धौलपुर के पूर्व विधायक सगीर खान सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निकटस्थ रहे सगीर खान ने आरोप लगाया कि भाजपा नेतृत्व ने वसुंधरा राजे को पिंजरे में कैद कर रखा है,उनकी सलाह नहीं ली जा रही है। सगीर खान ने भाजपा पर मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाया है।  

Posted By: Preeti jha