जयपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका पेश करने वाली वकील रूचि कोहली के बाद अब राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अपने दूसरे सरकारी वकील रोहित के सिंह को भी हटाने के आदेश जारी किए है।

राज्य के विधि प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा की ओर से जारी इस आदेश में रोहित के सिंह को तत्काल अपने सभी केस राजस्थान सरकार की सुप्रीम कोर्ट में अतिरिक्त महाधिवक्ता पद्मालक्ष्मी को सुपूर्द करने को कहा है। सिंह की नियुक्ति पिछली वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुई थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी की ओर से वकील रूचि कोहली द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका पेश करने से राज्य सरकार और विधि विभाग के अधिकारी सकते में है। सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान सरकार की एडवोकेट आन रिकॉर्ड द्वारा केस दायर करने के बाद भी सरकार को रूचि कोहली को हटाने में 3 दिन का समय लगा।

ये अलग बात है कि सरकार की ओर से विधि विभाग पर जारी किया गया आदेश 13 अप्रैल का है। रूचि कोहली को हटाने के बाद सरकार ने अपने दूसरे एडवोकेट आन रिकॉर्ड रोहित के सिंह को भी हटा दिया है। सिंह को तत्काल प्रभाव से अपने सभी केस सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान की अतिरिक्त महाधिवकता पद्मालक्ष्मी को सुपूर्द करने के आदेश दिये है। वहीं अन्य पत्रावलियां मिलिंद कुमार को सौंपने को कहा है।  

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha