रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अप्रैल को कोडरमा संसदीय क्षेत्र के जमुआ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। संयोग यह भी है कि इसी दिन झारखंड में पहले चरण की तीन सीटों, लोहरदगा, पलामू और चतरा के लिए वोट भी डाले जाएंगे। भाजपा प्रधानमंत्री की इस विजय संकल्प रैली के बहाने माहौल बनाएगी, जिसका प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष असर तीन संसदीय क्षेत्रों में होने वाले चुनावों पर भी पड़ेगा।

हालांकि, चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार प्रधानमंत्री जिन सीटों पर मतदान हो रहा है वहां के प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील नहीं कर सकेंगे। वे सिर्फ कोडरमा व अन्य संसदीय सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में ही वोट अपील कर सकेंगे। बावजूद इसके जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है वहां भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल तो बनेगा ही।

चूंकि झारखंड में ही नमो की जनसभा है, जहां वे राज्य से जुड़े अहम मसलों की चर्चा करेंगे ही, मतदाताओं की नब्ज को भी छुएंगे। प्रधानमंत्री की 29 अप्रैल को जमुआ में 11.00 बजे जनसभा होगी। यह वह समय होता है जब मतदान प्रक्रिया अपने चरम पर होती है। पीएम की इस विशेष दिन रैली होने से भाजपा खासी उत्साहित है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव कहते हैं कि माहौल हमारे पक्ष में बन चुका है।

48 घंटे के साइलेंट पीरियड में दूसरे संसदीय क्षेत्रों में जनसभाएं और रैलियां हो सकती हैं। लेकिन वहां से स्टार प्रचारक या कोई नेता उस संसदीय क्षेत्र, जहां मतदान हो रहा है वहां के बारे में या वहां के उम्मीदवारों के बारे में कोई भी बात नहीं कह सकते हैं। न ही स्टार प्रचारक प्रेस कांफ्रेंस कर सकते हैं। एल खियांग्ते, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप