Move to Jagran APP

पी चिदंबरम ने कहा-कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल और हनुमान सेना पर लगेगा प्रतिबंध

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम महराजगंज में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में आए हुए थे। उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

By Edited By: Published: Sat, 04 May 2019 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 11:26 AM (IST)
पी चिदंबरम ने कहा-कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल और हनुमान सेना पर लगेगा प्रतिबंध
पी चिदंबरम ने कहा-कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल और हनुमान सेना पर लगेगा प्रतिबंध
गोरखपुर, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो बजरंग दल और हनुमान सेना जैसे संगठनों पर सख्त पाबंदी लगाएगी। कांग्रेस देश में सौहार्दपूर्ण वातावरण स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। पी चिदंबरम महराजगंज लोकसभा की कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत के पक्ष में शुक्रवार को महराजगंज जिला मुख्यालय पर एक विवाह भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि न्यूनतम आय योजना(न्याय) गरीबों के उत्थान की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है।
कांग्रेस सत्ता में आई तो देश में इसे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लागू करते हुए गरीबों को योजना से लाभान्वित कराया जाएगा। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को प्रत्येक वर्ष 72 हजार रुपये देने की व्यवस्था सुनिश्चित होगी। कांग्रेस की सोच आगामी 10 साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी के दलदल से निकालने की है। इसे मूर्त रूप देने के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि निवेश व उपयोग विकास की दो चाभी हैं,जिससे व्यवस्था का संचालन हो रहा है। सरकार निवेश करती है , तथा आमजन उसका उपयोग। भाजपा सरकार रोजगार देने में पूरी तरह फेल रही है।
युवाओं को पढ़ाई की बजाए कड़ाही में पकौड़ा तलने की बात कही जा रही है। कांग्रेस सरकार में संचालित मनरेगा सहित अन्य योजनाएं रोजगार सृजित कर रहीं हैं। सत्ता में वापसी पर फिर बड़े पैमाने पर रोजगार सृजित होगा। कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि विकास के लिए कांग्रेस पूरे देश की जरूरत है। जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज के पूर्व प्राचार्य डा. आरके मिश्र ने कहा कि वाट्सएप यूनिवर्सिटी में पंडित नेहरू को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। डा. घनश्याम शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता में लाकर देश को विखंडित होने से रोकना होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.