Move to Jagran APP

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हेलीकाप्टर की उड़नदस्‍ते ने ली तलाशी, पढ़िए पूरी खबर

चमोली जिले के गोपेश्‍वर में आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए जिला उड़नदस्ता टीम ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लेकर गोपेश्वर आए हेलीकाप्टर की तलाशी ली।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 04:51 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 08:53 PM (IST)
गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हेलीकाप्टर की उड़नदस्‍ते ने ली तलाशी, पढ़िए पूरी खबर
गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हेलीकाप्टर की उड़नदस्‍ते ने ली तलाशी, पढ़िए पूरी खबर

चमोली, जेएनएन।  आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए जिला उड़नदस्ता टीम ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लेकर गोपेश्वर आए हेलीकाप्टर की तलाशी ली। हालांकि, हेलीकाप्टर में ऐसी कोई सामग्री नहीं मिली जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए।

loksabha election banner

निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश हैं कि आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए जिले में उड़नदस्ता टीम बनाई गई है। जिसमें पुलिस प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी शामिल हैं। इन टीमों को लगातार चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान प्रयोग में लाए जाने वाले हेलीकाप्टरों की भी तलाशी के निर्देश आयोग से मिले हैं। जिले में हेलीकाप्टर से पहुंचे पहले स्टार प्रचारक केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हेलीकाप्टर की गोपेश्वर में जनसभा के दौरान तलाशी ली गई। जिला उड़नदस्ता टीम चमोली गोपेश्वर के प्रभारी व अधिशासी अभियंता पीएमजेएसवाइ एडीबी गोपेश्वर दीपक कुमार के नेतृत्व में उडऩदस्ता टीम के सदस्यों ने पुलिस मैदान में खड़े गृहमंत्री के हेलीकाप्टर की तलाशी ली। 

इस टीम में पुलिस के सब इंस्पेक्टर रामजनम सिंह नेगी, आशीष थपलियाल सहित चार सदस्य शामिल थे। हेलीकाप्टर की तलाशी के दौरान इसकी वीडियोग्राफी भी की गई। उड़नदस्ता टीम के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि तब हेलीकाप्टर की तलाशी ली गई जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह हेलीकाप्टर से उतरकर जनसभा के मंच पर जा चुके थे। उन्होंने कहा कि हेलीकाप्टर में रखे सभी सामान की तलाशी ली। बैगों को भी खोलकर देखा गया। टीम प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि हेलीकाप्टर में ऐसी कोई चीज नहीं मिली, जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए। । 

यह भी पढ़ें: 2028 तक भारत विकास में चीन, अमरीका को भी पीछे छोड़ देगा: राजनाथ सिंह

यह भी पढ़ें: अतीत के आईने से: गंगा यात्रा से खत्म हुआ था इंदिरा का राजनीतिक वनवास

यह भी पढ़ें: चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.