बलिया, जेएनएन। बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह सहित आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में शनिवार को रेवती थाने में मुकदमा कायम किया गया। यह कार्रवाई सहायक निर्वाचन अधिकारी / उपजिलाधिकारी विपिन कुमार जैन के निर्देश पर सहायक व्यय निरीक्षक व उडऩदस्ता अधिकारी विजय शंकर राय की तहरीर पर की गई। 

विधायक पर आरोप है कि नारायणगढ़ निवासी राजेश सिंह के दरवाजे पर मतदाताओं को प्रभावित करने की नियत से नरेंद्र मोदी के फोटो छपा टी-शर्ट वितरण किया। टी-शर्ट वितरण का उद्देश्य मतदाताओं को प्रभावित करना है, जो रिश्वत की श्रेणी में आता है। इस प्रकरण में विधायक सुरेंद्र सिंह के अलावा मंडल अध्यक्ष करमानपुर विजय बहादुर सिंह, पप्पू सिंह नारायणगढ़ निवासी राजेश सिंह, टेंगरही निवासी पूर्व प्रधान अभय ङ्क्षसह व दुर्जनपुर निवासी धीरेंद्र सिंह के खिलाफ बिना अनुमति सभा करने व टी-शर्ट बांटने के मामले में मुकदमा अपराध संख्या 98/2019 धारा 171ई, 271एच व 188 आईपीसी के तहत आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था। एक जन्मदिन पर भोज व गरीबों को वस्त्र वितरण का आयोजन किया गया था। इसमें मेरे हाथों से गरीबों में वस्त्र वितरण किया गया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस