श्रीनगर, जेएनएन। तीन बार जम्मू कश्मीर में मुख्यमंत्री रह चुके नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि धारा 370 को समाप्त करना जम्मू कश्मीर और इसके लोगों के लिए आजादी का रास्ता साफ करना ही है। 

उनके मुताबिक, बाहर से लाएंगे, बसाएंगे, हम सोते रहेंगे। हम इसका मुकाबला करेंगे, 370 को कैसे खत्म करोगे? अल्लाह की कसम कहता हूं, अल्लाह को यही मंजूर होगा, हम इनसे आजाद हो जाएं। करें हम भी देखते हैं। देखता हूं फिर कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होगा।

मुनव्वराबाद में नेकां कार्यकर्ताओं की एक चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह क्या सोचते हैं कि वह धारा 370 को भंग कर देंगे और हम यहां चुपचाप हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे। वह गलत सोचते हैं, वह किसी मुगालते में। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे। मैं सोचता हूं कि यह खुदा की रजा है, जो वह अब धारा 370 को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें यह काम करने दो, इससे वह हमारी आजादी का रास्ता बनेगा।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चुनावी घोषणापत्र में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 और धारा 35ए को भंग करने का यकीन दिलाया है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस