पूर्वी टुंडी, जेएनएन। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है गरीबों की आंखों का आंसू पोछने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलिंडर वितरण नहीं किया जा रहा है। इस योजना के पीछे का सच कुछ और है। गैस सिलिंडर बनाने वाले भाजपा नेताओं के दोस्त हैं। उन्हें फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों को मुफ्त में सिलिंडर दिए जा रहे हैं।

सोरेन ने रविवार को गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के पूर्वी टुंडी प्रखंड के मोहलीडीह स्थित बडबाद मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जनता को भाजपा से सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने आदिवासियों को साधने के लिए संथाली में भाषण दिया। कहा-आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यक एवं किसानों के लिए यह चुनाव नहीं बल्कि चुनौती है। भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछले चुनाव में उसने झूठे-झूठे वादें करके वोट लिए। सभी के खातों में 15 लाख रुपए देने की बात की गई। लोगों का खाता बैंकों में खुलवाया गया। 15 लाख देने के बजाय नोटबंदी करके लोगों के घरों का पैसा भी ले लिया गया। सरकार ने सीएनटी एसपीटी  कानून में छेड़छाड़ किया, गलत स्थानीय नीति बनाई। इसके अलावा जमीन का पट्टा तक रद्द किया गया। साथ ही जमीन का रशीद कटना बंद किया गया। यंहा के युवाओं को नौकरी के लिए अयोग्य तक बताया है।

झारखंड की संस्कृति, जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए गिरिडीह लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी जगरनाथ महतो को भारी मतों के अंतर से विजयी बनाने की अपील की। आजसू प्रत्याशी चंद्र प्रकाश चौधरी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह सबसे अधिक समय तक मंत्री रहे। हमेशा जल मंत्री रहे। परंतु लोगों को पीने या सिंचाई तक का पानी नहीं मिला। सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष रामचंद्र मुर्मू एवं संचालन अजीत मिश्रा ने किया। मंच पर झामुमो प्रत्याशी जगरनाथ महतो, पूर्व मंत्री मथुरा महतो, विदेश दां,सबा अहमद, भास्कर ओझा भी मंच पर उपस्थित थे।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: mritunjay